ताज़ा खबर
 

MP Election Result 2018: मध्य प्रदेश: यहां पीएम मोदी- अमित शाह-शिवराज-योगी तक ने लगा दिया जोर, फिर भी 80 पर्सेंट सीटें हार गई बीजेपी!

झाबुआ, धार और आलीराजपुर की 12 विधानसभा सीटों पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था। लेकिन, यहां उन्हें सिर्फ 2 ही सीटें मिलीं। जबकि, कांग्रेस के खाते में 10 सीटें आईं। कांग्रेस को सिर्फ झाबुआ में नुकसान उठाना पड़ा।

Author December 12, 2018 4:34 PM
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

मध्य प्रदेश में बीजेपी के तमाम दावों के बावजूद उसका 15 साल का किला ध्वस्त हो गया। जबकि, इस चुनाव में पार्टी के तमाम शीर्ष नेता और स्टार प्रचारकों ने अपनी पूरी जान झोंक दी थी। अव्वल बात तो यह कि जिन सीटों पर पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और यूपी के सीएम तथा स्टार प्रचारक योगी आदित्य नाथ ने प्रचार किया वहां की लगभग 80 फीसदी सीटों पर बीजेपी को हार नसीब हुई। सबसे बुरी स्थिति झाबुआ, धार और आलीराजपुर की 12 सीटों पर रही है।

Election Result 2018 Highlights: Rajasthan | Telangana | Mizoram | Madhya Pradesh | Chhattisgarh Election Result 2018

झाबुआ, धार और आलीराजपुर की 12 विधानसभा सीटों पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था। लेकिन, यहां उन्हें सिर्फ 2 ही सीटें मिलीं। जबकि, कांग्रेस के खाते में 10 सीटें आईं। कांग्रेस को सिर्फ झाबुआ में नुकसान उठाना पड़ा। यहां उसके दिग्गज नेता कांतिलाल भूरिया अपने बेटे विक्रांत भूरिया के लिए मैदान में थे। लेकिन, विक्रांत भूरिया को बीजेपी के जीएस डामोर ने हरा दिया।

इसके अलावा बीजेपी देवास जिले की 5 में से तीन सीटें तो मिली हैं। लेकिन, यहां मंत्री दीपक जोशी की हार सभी को चौंकाने वाली रही। हालांकि, देवास जिले में अपने दिवंगत पति तुकोजीराव की सीट से बीजेपी की गायत्री राजे पंवार ने जैसे-तैसे चुनाव जीत लिया। धार जिला की बात करें तो यहां से पूर्व मंत्री विक्रम वर्मा की पत्नी नीना वर्मा चुनाव जीतने में सफल रहीं।

पांच राज्यों मे हुए विधानसभा चुनाव का फाइनल नतीजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App