ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, दिग्विजय सिंह के बेटे को भी टिकट, देखें-पूरी लिस्ट

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की सूची जारी की।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अन्य नेता। (फोटो-PTI)

काफी माथापच्ची करने के बाद कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शनिवार (03 नवंबर) की देर रात जारी कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघोगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल को चुरहट विधान सभा से टिकट दिया गया है। एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की सूची जारी की। बता दें कि भाजपा ने शुक्रवार (02 नवंबर) को ही अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। भाजपा की लिस्ट में कुल 177 उम्मीदवारों के नाम थे। राज्य में विधान सभा की 230 सीटें हैं।

पार्टी ने जौरा विधान सभा सीट से बनवारी लाल शर्मा, सुमावली से अदल सिंह कासना, मुरैना से रघुराज सिंह कासना, दिमनी से गिरराज दंदोतिया, अंबा (सुरक्षित) से कमलेश जाटव, अटेर से हेमंत कटारे, मेहगांव से ओपीएस भदौरिया, लहर से डॉ. गोविंद सिंह ग्वालियर ग्रामीण से मदन कुशवाहा, ग्वालियर से प्रद्युम्न सिंह तोमर और ग्वालियर पूर्व से मुन्ना लाल गोयल को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि पहली लिस्ट जारी करने से पहले कांग्रेस में मैराथन बैठकों का सिलसिला चला। वैसे पार्टी ने घोषणा की थी कि 31 जुलाई से पहले उम्मीदवारों का एलान कर देंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका। पार्टी में टिकट बंटवारे पर नेताओं के बीच भी पिछले दिनों गर्मागरमी देखी गई जब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी के सामने ही आपस में भिड़ गए थे।

यहां देखें कांग्रेस की पहली पूरी लिस्ट, जानें- कौन, कहां से आजमाएगा किस्मत-

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App