ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: भाजपा ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बुधनी से लड़ेंगे सीएम शिवराज, जानें- कौन कहां से ठोकेगा ताल

पार्टी ने एमपी के अलावा मिजोरम विधान सभा के लिए 24 और तेलंगाना विधान सभा चुनाव के लिए 28 उम्मीदवारों का भी एलान किया है।

संवाददाताओं से रूबरू मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान( फोटो-ट्विटर)

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनावों में उम्मीदवारों के नाम पर काफी माथापच्ची करने के बाद भाजपा ने आज (शुक्रवार, 02 नवंबर, 2018) 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक राज्य के सीएम शिवराज सिंह अपनी परंपरागत सीट बुधनी से ही चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा उनकी सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्र दतिया और यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगी। गुरूवार देर रात तक दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें इन नामों पर मुहर लगाई गई। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान, एमपी भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। पार्टी ने एमपी के अलावा मिजोरम विधान सभा के लिए 24 और तेलंगाना विधान सभा चुनाव के लिए 28 उम्मीदवारों का भी एलान किया है।

230 सदस्यों वाले मध्य प्रदेश विधान सभा के लिए पार्टी ने पहली लिस्ट में 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक पार्टी ने दो मंत्रियों का टिकट काटा है। लिस्ट के मुताबिक श्योर से दुर्गालाल विजय, सुरखी से सुधीर यादव, देवरी से तेज सिंह राजपूत, खुरई से भूपेंद्र सिंह, पृथ्वीपुर से अभय यादव, विदिशा से मुकेश टंडन, उदयपुरा से रामकिशन पटेल, होशंगाबाद से सीताशरण शर्मा, हरदा से कमल पटेल, देवास से गायत्री राजे पंवान, नेपानगर से कुमारी मंजू राजेंद्र दादू और बुरहानपुर से मंज्ञी अर्चना चिटनिस को उम्मीदवार बनाया गया है।

यहां क्लिक कर देखें भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट:

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: टिकट कटने से 31% MLA नाराज, भावुक होकर सीएम ने थामी भाजपा में बगावत, लालबत्ती का भी दिया लालच
2 राजस्थान: टिकट बंटवारे पर अमित शाह और वसुंधरा राजे में रार, उम्मीदवारों पर फिर अटका फैसला, भाजपा अध्यक्ष ने थमाए 6 सवाल
3 ABP News-C Voter Survey: आज चुनाव तो फिर से ‘मोदी राज’, यूपी में महागठबंधन से बीजेपी को बड़ा झटका