ताज़ा खबर
 

पिता से पांच गुना अमीर है बेटा, एमपी सीएम कमलनाथ के बेटे के पास 660 करोड़ रुपये की दौलत

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ (44) और उनकी बेटी प्रिया नाथ के पास कुल 660.01 करोड़ रूपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है।

Author भोपाल | Updated: April 10, 2019 1:28 PM
कमलनाथ और उनकी पत्नी अल्का नाथ की संपत्ति से 5 गुना ज्यादा उनके बेटे नकुल एवं उनकी पत्नी की संपत्ति

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ (44) और उनकी बेटी प्रिया नाथ के पास कुल 660.01 करोड़ रूपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है। नकुल एवं उनकी पत्नी की संपत्ति कमलनाथ और उनकी पत्नी अल्का नाथ की संपत्ति से पांच गुना अधिक है। यह जानकारी नकुल नाथ ने प्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को दाखिल किए गए शपथपत्र में दी है। हाल हीं में सक्रिय राजनीति में आए उद्योगपति नकुल नाथ पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने अपना नामांकन पत्र मंगलवार को दाखिल किया। इस सीट से उनके पिता कमलनाथ नौ बार सांसद रह चुके हैं।

नकुल नाथ के पांच सोशल मीडिया अकाउंट हैं, जिनमें उनकी वेबसाइट, फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम एवं गूगल प्लस शामिल हैं। हलफनामे के मुताबिक, नकुल नाथ की 615.93 करोड रूपये से अधिक की चल सपत्ति एवं 41.77 करोड़ रूपये से अधिक की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 2.30 करोड़ रूपये से अधिक की चल संपत्ति है। नकुल की पत्नी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। जो अचल संपत्ति नकुल के नाम पर हैं, उनमें उनके खुद के नाम के साथ-साथ परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों एवं ट्रस्टों की संपत्ति भी शामिल हैं। हालांकि, नकुलनाथ और उनकी पत्नी के पास कोई वाहन नहीं है।

शपथपत्र के अनुसार, नकुल के पास 896.669 ग्राम से अधिक की सोने की बार, 7.630 किलो चांदी, 147.58 कैरट डायमंड और स्टोन के जेवरात हैं, जिनकी कीमत 78.45 लाख रूपये से अधिक है। वहीं उनकी पत्नी के पास 270.322 ग्राम सोना, 161.84 कैरट डायमंड एवं स्टोन के जेवरात है, जिनकी कुल कीमत 57.62 लाख रूपये से ज्यादा है। साल 2017-18 में भरे गये इनकम टैक्स रिटर्न के अनुसार नकुलनाथ की वार्षिक आय 2.76 करोड रूपये से अधिक है, जबकि उनकी पत्नी की 4.18 करोड़ रूपये से अधिक। नकुल नाथ के पास छिंदवाड़ा जिले में कुल 7.82 एकड़ से अधिक जमीन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 परिवार की मौजूदगी में राहुल गांधी ने अमेठी से भरा नामांकन, कहा- SC ने माना चौकीदार चोर है
2 वोटर लिस्ट से गायब पूर्व चुनाव आयुक्त का नाम, सोसायटी के 5400 वोटर्स के नाम नदारद या गड़बड़
3 लोकसभा चुनाव 2019: गांधीनगर से कांग्रेस उम्‍मीदवार बोले- अमित शाह को रिकॉर्ड अंतर से चटाऊंगा धूल
ये पढ़ा क्‍या!
X