ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: BJP उम्मीदवार की रैली में आने के लिए लोगों को बांटे गए पैसे, कैमरे में कैद

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है कि जिसमें कथित भाजपा नेता रैली में आने के लिए लोगों के बीच पैसे बांटते देखे जा रहे हैं।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटोः आशीष काले)

Lok Sabha Election 2019: कर्नाटक के हासन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ने कथित तौर पर सोमवार को रैली में आने के लिए लोगों के बीच पैसे बांटे। भाजपा उम्मीदवार ए मंजू ने सोमवार को हासन संसदीय सीट से नामांकन दाखिल किया और उसके बाद एक रैली को संबोधित किया, जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए। मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है कि जिसमें कथित भाजपा नेता रैली में आने के लिए लोगों के बीच पैसे बांटते देखे जा रहे हैं।

रैली में आने के लिए पैसे बांटे जाने की कथित घटना को लेकर जनता दल (सेक्युलर) ने चुनाव आयोग के समक्ष एक शिकायत दर्ज करवायी है और आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ता पैसे की बदौलत मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि मंजू हाल ही में भाजपा में शामिल हुई हैं। उनके नामांकन के दौरान हासन में एक बड़ा जुलूस निकाला गया, जिसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदयुरप्पा भी शामिल हुए। भाजपा उम्मीदवार कर्नाटक और जेडीएस के संयुक्त उम्मीदवार प्राजवाल रेवान्ना को चुनौती दे रही हैं।

बता दें कि कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीट हैं। यहां कुल दो चरणों 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होंगे। 23 मई को नतीजों की घोषणा होगी। यहां कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले सप्ताह कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने 1800 करोड़ रुपये तक की रिश्वत दी और अपने दावे के समर्थन में कहा कि उनकी डायरी आयकर विभाग के कब्जे में है।

कर्नाटक में चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी बढ़ गई है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। विवादित बयान भी दिए जा रहे हैं। दो दिन पहले कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर (जद-एस) के विधायक के एम शिवालिंगे गौड़ा के उस बयान पर विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने लोगों से कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये वोट मांगने वालों को तमाचा जड़ दें। भाजपा ने इस बयान की निंदा करते हुए दावा किया कि विधायक ने अपने समर्थकों को प्रधानमंत्री पर पत्थर फेंकने के लिये भी कहा।

गौड़ा ने अरासिकेरे में अपने विवादित भाषण में कथित रूप से कहा था कि मोदी स्विस बैंक में रखा कालाधन वापस लाने में नाकाम रहे और उन्होंने देश के हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने का वादा भी पूरा नहीं किया। चुनाव रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “आपने (नरेन्द्र मोदी) कालाधन वापस लाकर हर किसी को 10 से 15 लाख रुपये देने का वादा किया था।” विधायक ने कहा, “जब भी कोई मोदी का जाप करते हुए आपसे वोट मांगने आए, उसे जोरदार तमाचा जड़ दें।” (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: इन चार स्टेप्स से घर बैठे आसानी से करें वोटर कार्ड के लिए अप्लाई
2 Lok Sabha Election 2019: वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, ऐसे जानें
3 कांग्रेस ने जारी किया ‘स्टिंग’ वीडियो, बीजेपी कार्यकर्ता पर आरोप- नोटबंदी में मोटी रकम लेकर बदली पुरानी करेंसी
रूपेश हत्याकांड
X