ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: चुनावी नतीजों से पहले ही नरेंद्र मोदी को मिला BJD का समर्थन! प्रवक्ता बोले-…तो सरकार बनाने में देंगे साथ

Loksabha Elections 2019: बीजेडी के अमर पटनायक ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "हम संभवतः उस पार्टी या गठजोड़ का समर्थन करेंगे, जो केंद्र में सरकार बनाएगा और ओडिशा के लंबे समय से चले आ रहे अनसुलझे मुद्दों को हल करने में मदद करेगा।"

बीजेडी के वरिष्ठ नेता अमर पटनायक ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा कि अगर उनकी मांगें मान ली गईं, तब वह आगे एनडीए का हिस्सा होंगे। (फाइल फोटो)

Loksabha Elections 2019: आम चुनाव के नतीजों से ऐन पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजेडी) ने संकेत दिए हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नरेंद्र मोदी को समर्थन देने के लिए राजी है। सोमवार (20 मई, 2019) को बीजेडी की तरफ से कहा गया कि जो भी ओडिशा की मदद करेगा, वह उसी दल का सरकार बनाने में साथ देगा।

बीजेडी में वरिष्ठ नेता अमर पटनायक ने समाचार एजेंसी एएनआई से इस बारे में कहा, “हम संभवतः उस पार्टी या गठबंधन का समर्थन करेंगे, जो केंद्र में सरकार बनाएगा और ओडिशा के लंबे समय से चले आ रहे अनसुलझे मुद्दों को हल करने में हमारी मदद करेगा।”

‘टाइम्स नाऊ’ को उन्होंने बताया, “अगर चुनावी एग्जिट पोल्स के हिसाब से देखें तब केंद्र में एनडीए की सरकार बन सकती है और तब हम सरकार का हिस्सा हो सकते हैं।” सुनिए, और क्या बोले पटनायकः

इससे पहले, बीजेडी के उपाध्यक्ष और मंत्री एन.एन पात्रो ने कहा था, “हम बराबर की दूरी (बीजेपी और कांग्रेस से) बनाकर रखने वाली नीति अब आगे नहीं लागू करेंगे। बीजेडी उसी को समर्थन देगी, जो कि ओडिशा की मदद करेगा।”

बता दें कि बीजेडी एक दशक तक बीजेपी के साथ गठबंधन में रह चुकी है। ओडिशा में बीजेडी-बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार साल 2000 से 2009 तक रही थी। सीटों के बंटवारे पर बीजेडी जब बीजेपी से अलग हुई, तब पार्टी सर्वेसर्वा पटनायक ने भाजपा को ‘सांप्रदायिक’ करार दिया, जबकि कांग्रेस को उन्होंने ‘भ्रष्ट’ बताया था।

क्या कहते हैं एग्जिट पोल्स?: अधिकतर चुनावी एग्जिट पोल्स के मुताबिक, 21 लोकसभा सीटों वाले ओडिशा में बीजेपी को छह से 19 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेडी को दो से 15 सीटें हासिल होने की संभावना है। वहीं, संवाद-कनक न्यूज ने अंदाजा लगाया कि बीजेपी आठ से 12 सीटें जीत सकती है और बीजेडी के खाते में छह से नौ सीटें जाए सकती हैं, जबकि कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाएगी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Election 2019: योगी ने एक राजभर का किया पत्‍ता साफ, दूसरे का बढ़ाया कद, जानें कौन हैं अनिल राजभर
2 Elections Exit Poll Results 2019: अमेठी से चुनाव हार सकते हैं राहुल गांधी- क्या कहता है आज तक-एक्सिस माई इंडिया का सीटवार एग्‍जिट पोल?
3 Loksabha Election 2019: कांग्रेस के मंत्री बोले- कॉमेडी शो न करें सिद्धू, बीजेपी का तंज- अब इमरान खान की पार्टी जॉइन कर लें