ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: कांग्रेस की PC में ‘बीजेपी समर्थक’ ने की नारेबाजी, लहराया तिरंगा; बोला- ‘विदेशी का बेटा’ नहीं बन सकता PM

Loksabha Elections 2019: समाचार एजेंसी एएनआई ने घटना से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें नचिकेता जोर जोर से चिल्लाते हुए कार्यक्रमस्थल के बीच में आ गया था। कहा जा रहा है कि उसके आने से पहले खेड़ा ने यूपी सीएम का नाम लिया था।

Loksabha Elections 2019: कांग्रेस की कॉन्फ्रेंस में नचिकेता नाम के शख्स ने यूं लहराया था तिरंगा।

Loksabha Elections 2019: कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार (15 मई, 2019) दोपहर जमकर हंगामा हुआ। पार्टी प्रवक्ता अपनी बात कहने ही वाले थे कि अचानक वहां खुद को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का समर्थक बताने वाला एक शख्स घुस आया और तिरंगा लहराने लगा। सफेद कमीज पहने इस शख्स ने इसके बाद वंदे मातरम व भारत माता की जय के नारे भी लगाए, जिसे देख मंच पर आसीन पार्टी प्रवक्ता हैरान रह गए थे।

हालांकि, कुछ पार्टी कार्यकर्ता और सुरक्षाकर्मी इसके बाद उसे वहां से बाहर ले गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में मीडिया से बातचीत में उसने बताया कि किसी ‘विदेशी का बेटा’ (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है।

दरअसल हुआ यूं कि बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही थी। मंच पर पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ एक और नेता मौजूद थे। वे लोग पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, तभी वहां बीच में इस शख्स ने यह कहते हुए एंट्री मारी थी कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट नाम से पुकारा जाना भारतीय संस्कृति का अपमान है।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ के रिपोर्टर मनोज सीजी के मुताबिक, कांग्रेस की पीसी में बवाल करने वाला यह शख्स महाराष्ट्र के अहमदनगर का रहने वाला है। उसकी पहचान नचिकेता के रूप में की गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने घटना से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें नचिकेता जोर जोर से चिल्लाते हुए कार्यक्रमस्थल के बीच में आ गया था। कहा जा रहा है कि उसके आने से पहले खेड़ा ने यूपी सीएम का नाम लिया था।

नचिकेता इसके बाद चीखते हुए बीच में आया था। बोल रहा था, “योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहना…यह भारतीय संस्कृति का अपमान है।” उसने इसके बाद वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे भी लगाए थे। देखें, क्या हुआ था घटना के दौरानः

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App