ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: INS विराट छुट्टी विवाद में PM नरेंद्र मोदी के दावे के समर्थन में भी उतरे कई पूर्व नेवी अफसर

Loksabha Elections 2019: वहीं, युद्धपोत पर पूर्व पीएम द्वारा छुट्टियां मनाने से जुड़े पीएम मोदी के दावे को पूर्व नौसेनाध्यक्ष एडमिरल एल रामदास ने खारिज किया है। गुरुवार को उन्होंने इस बारे में एक लिखित बयान भी जारी किया, जिसमें कहा गया कि राजीव तब आधिकारिक दौरे पर थे।

Author Updated: May 9, 2019 9:16 PM
नौसेना के पूर्व अफसर लेफ्टिनेंट कमांडर हरिंदर सिक्का बोले हैं कि राजीव गांधी संग परिजन जब जहाज पर आए थे, तब नेवी की टुकड़ी ने विरोध जताया था। (फाइल फोटो)

Loksabha Elections 2019: “पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी आईएनएस विराट पर छुट्टियां मनाने गए थे।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप पर भारतीय नौसेना के चार पूर्व अधिकारियों ने भले ही मौजूदा पीएम के दावे का खंडन किया, पर कुछ पूर्व अफसरों ने पीएम मोदी के दावे का समर्थन किया है। नेवी के पूर्व अफसर लेफ्टिनेंट कमांडर हरिंदर सिक्का ने कहा है कि राजीव जिस समय छुट्टियां मनाने लक्षद्वीप गए थे, उस दौरान आईएएनएस विराट का प्रयोग हुआ था। पूर्व पीएम के साथ उनके परिजन जब जहाज पर आए थे, तब नौसेना की एक टुकड़ी ने इस बात पर विरोध जताया था।

सिक्का ने गुरुवार (नौ मई, 2019) को ‘टाइम्स नाऊ’ से कहा, “मुझे नहीं पता कि उस दौरे को ऑफिशियल कहा जाएगा या अन ऑफिशियल लेकिन जब वो छुट्टियों पर लक्षद्वीप गए थे, तब आईएएनएस विराट का इस्तेमाल हुआ था। वे एडमिरल के कमरे में भी गए थे। सिक्का ने कहा कि जब राजीव गांधी के साथ उनका परिवार भी युद्धपोत पर पहुंचा तब नेवी की टुकड़ी ने इसका विरोध किया था।”

सिक्का आगे बोले कि उस वक्त हमलोग लाचार थे क्योंकि हम न तो विरोध कर सकते थे और न ही आवाज उठा सकते थे।’ उन्होंने कहा, “राजीव गांधी की युद्धपोत पर मौजूदगी को लेकर कोई आपत्ति नहीं थी बल्कि आपत्ति सोनिया गांधी को लेकर थी कि कोई विदेशी नागरिक युद्धपोत पर छुट्टा कैसे घूम सकता है?” सिक्का ने कहा, “जब हमने इस बारे में कमांडिंग अफसर के पास आपत्ति जाहिर की तो हमें चुप करा दिया गया। आखिरकार वो प्रधानमंत्री थे।”

INS विराट पर राजीव की छुट्टियों पर पीएम मोदी के दावे को नौसेना के 4 पूर्व अफसरों ने किया खारिज

वहीं, पूर्व नेवी कमांडर वीके जेटली (रिटायर्ड) ने भी पीएम के सुर में सुर मिलाए हैं। उनका कहना है कि छुट्टियों के दौरान गांधी परिवार ने बड़े पैमाने पर नौसेना के संसाधनों का इस्तेमाल किया। जेटली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा- राजीव और सोनिया बंगारम द्वीप पर छुट्टियां मनाने आईएनएस विराट से पहुंचे थे, तब नौसेना के संसाधनों का बड़े स्तर पर प्रयोग हुआ था। मैं इस बात का गवाह हूं, क्योंकि मैं तब आईएनएस विराट पर तैनात था।

अंग्रेजी चैनल से उन्होंने बाद में कहा, “आप चाहे इसे आधिकारिक दौरा कहें या फिर निजी, मैं यह नहीं जानता। पर वे जब लक्षद्वीप छुट्टियां मनाने गए थे, तब उन्होंने विराट का इस्तेमाल किया था और इस बात में कोई शक नहीं है। वे जहाज पर ही ठहरे थे, जिसके लिए एडमिरल का कमरा भी तैयार किया गगया था। मैं 100 फीसदी इस बारे में यकीन से कह सकता हूं। वे उसके बाद लक्षद्वीप चले गए थे…पर आधिकारिक दौरे पर गए थे या फिर निजी दौरे पर, यह मैं नहीं कह सकता।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Elections 2019: प्रत्याशियों का दावा EVM को चूहों से खतरा, अधिकारियों ने मना किया
2 Elections 2019: ‘विपक्ष मोदी को जितनी गालियां देगा उतनी ही शान से कमल खिलेगा’
3 Lok Sabha Elections 2019: पूर्व नेवी चीफ के बयान के बाद लोग पीएम को कह रहे झूठ का सौदागर, कांग्रेस बोली- आपने एयरफोर्स विमान को टैक्सी बनाया
जस्‍ट नाउ
X