ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: TIME में आतिश ने लिखा- राहुल गांधी, कांग्रेस नहीं बन सकते नरेंद्र मोदी, भाजपा के विकल्‍प

Loksabha Elections 2019: इससे पहले, आतिश तासीर की नरेंद्र मोदी पर लिखी कवर स्‍टोरी पर काफी विवाद हुआ था। इसमें पत्रिका के कवर पर नरेंद्र मोदी को 'बांटने वालों का सरदार' (डिवाइडर-इन-चीफ) लिखा था।

लेखक आतिश तासीर ने अमेरिकी पत्रिका में कुछ ही रोज पहले पीएम मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ करार दिया था। (फाइल फोटो)

Loksabha Elections 2019: नरेंद्र मोदी को टाइम मैग्‍जीन में ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाले आतिश तासीर ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है। उन्‍होंने पत्रिका में एक लेख में राहुल को ऐसा औसत आदमी बताया है जिसे सिखाया नहीं जा सकता। उन्‍होंने राहुल के लिए लिखा है- Unteachable Mediocrity और कहा है कि राहुल गांधी और कांग्रेस नरेंद्र मोदी और भाजपा के विकल्‍प नहीं बन सकते।

परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर लिखा गया है कि कांग्रेस पार्टी वंशवाद के सिद्धांत के अलावा कुछ नहीं दे सकती। जैसा कि उसने ने नेहरू-गांधी परिवार के एक और सदस्‍य को राजनीति में उतार कर किया है। आतिश के मुताबिक कांग्रेस में राजनीतिक कल्‍पनाशीलता की कमी है और ने प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतारने के कांग्रेस के फैसले को उदाहरण बताया है।

बकौल आतिश, “हो सकता है कि मौजूदा सरकार फिर से राहुल गांधी के नेतृत्व वाले विपक्ष से जीत जाए, जो कि एक ‘अनटीचेबल मीडियोक्रिटी’ (जिसे सिखाया न जा सके) और नेहरू के वंशज हैं। राहुल इस वक्त उधेड़-बुन में हैं, पर मोदी दोबारा से 2014 वाली आकांक्षाओं और असंख्य सपनों को दोहराएंगे नहीं।” रोचक है कि टाइम मैग्जीन ने जो आरोप कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर लगाए हैं, वही आरोप पीएम मोदी भी उन पर पहले लगा चुके हैं।

लेख में आगे लिखा गया, “कांग्रेस के काल में भारत को आंग्रेजीदां (अंग्रेजी बोलने वाले) लोगों द्वारा शासन करते देखा गया, जबकि समृद्ध हिंदुओं के साथ अल्पसंख्यक (ईसाई और मुसलमान) ‘चाटुओं’ (चापलूसी करने वालों) की श्रेणी में आते थे।”

इससे पहले, आतिश तासीर की नरेंद्र मोदी पर लिखी कवर स्‍टोरी पर काफी विवाद हुआ था। इसमें पत्रिका के कवर पर नरेंद्र मोदी को ‘बांटने वालों का सरदार’ (डिवाइडर-इन-चीफ) लिखा था। कई लोगों ने इसे एजेंडे के तहत लिखी गई स्‍टोरी बताया था और यहां तक कहा था कि आतिश पाकिस्‍तानी हैं, इसलिए जान-बूझ कर नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऐन चुनाव के वक्‍त लिख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App