ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से कब दाखिल करेंगे नामांकन? बीजेपी चीफ अमित शाह ने बताया

Loksabha Elections 2019: पीएम के पर्चा भरने के दौरान एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उस दौरान मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः पीटीआई)

Loksabha Elections 2019: आम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल की दोपहर को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे। वह इससे एक दिन पहले यानी कि 25 अप्रैल को काशी में रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। मंगलवार (23 अप्रैल, 2019) को ये जानकारियां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दीं।

बीजेपी चीफ के मुताबिक, “पीएम के पर्चा भरने के दौरान वहां शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, जनता दल (यूनाइटेड) के चीफ नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।”

शाह ने इसके अलावा कहा, “मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया था, जिसमें कोर्ट फैसला दे चुका है। फैसले का सार यही है कि वह मामला राजनीति से प्रेरित था और उस मामले में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। मैं इससे ज्यादा राहुल गांधी की कानून संबंधी जानकारी पर और कुछ नहीं कहना चाहता हूं।”

पूर्व उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के काशी से लड़ने की अटकलों पर सवाल हुआ, तो वह बोले- देश में लोकतंत्र है। ऐसे में कोई भी चुनाव लड़ सकता है। कांग्रेस भ्रम की स्थिति में है, न कि हम। हमारे प्रत्याशी भी घोषित किए जा चुके हैं। वहां से नरेंद्र मोदी जी ही चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन घूम-घूम कर प्रचार अभियान में उनकी मदद कर रही हैं। रोड शो से लेकर सोशल मीडिया तक वह इन दिनों खासा सक्रिय नजर आ रही हैं। ऐसे में उनके भी चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

खास बात है कि कांग्रेस ने फिलहाल वीआईपी सीट माने जाने वाले बनारस पर अपना पत्ता नहीं खोला है, लिहाजा माना जा रहा है कि पार्टी वहां से प्रियंका को टिकट दे सकती है। हाल ही में प्रियंका से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था- पार्टी जैसा चाहेगी, मैं वैसा करूंगी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: कानपुर में नहीं मिली राहुल गांधी को हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत, EC से शिकायत करेगी कांग्रेस
2 Loksabha election 2019: राहुल ने शाह को बताया ‘हत्या का आरोपी’, कहा- बेटा जादूगर है, तीन महीने में 50 हजार को 80 करोड़ बनाता है
3 मेवात के मुस्लिमों का दर्द, बोले- लिंचिंग और गोकशी ने किया बेहाल, यह सरकार दोबारा आई तो क्या होगा?
ये पढ़ा क्या?
X