ताज़ा खबर
 
title-bar

Loksabha Elections 2019: उदित राज ने पत्रकार पर मारा बीजेपी से टिकट कटाने का तंज, बीच में ही छोड़ा टीवी शो

Loksabha Elections 2019: बीजेपी से टिकट कटने के बाद अजीत अंजुम उनसे बातचीत कर रहे थे। इसी पर उदित राज ने कहा, "टीआरपी के लिए स्टिंग ऑपरेशन करा दिया था। आपके स्टिंग से लोगों से प्रमोशन होता है।"

कांग्रेस में बुधवार को शामिल हुए उदित राज। (फाइल फोटो)

Loksabha Elections 2019: चुनावी माहौल के बीच टिकट न मिलने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने एक टेलीविजन पत्रकार पर टिकट कटवाने को लेकर तंज मारा। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा कि अगर पत्रकार के चैनल ने और नेताओं की तरह उनका भी स्टिंग ऑपरेशन किया होता, तब उन्हें बीजेपी से टिकट मिल जाता। ये बातें कहकर वे डिबेट बीच में ही छोड़ कर चले गए। हालांकि, एंकर ने कई दफा गुजारिश कर उन्हें वापस आकर अपनी बात रखने के लिए कहा, मगर उदित राज नहीं लौटे।

दरअसल, ‘टीवी 9 भारतवर्ष’ ने कई राजनेताओं के स्टिंग ऑपरेशन किए थे। उनमें उदित राज भी थे, जिन्होंने बातचीत में कबूला था कि चुनाव में पांच करोड़ रुपए खर्च हुए। यही नहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी और लाए गए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक की आलोचना भी की थी।

बीजेपी से टिकट कटने के बाद अजीत अंजुम उनसे बातचीत कर रहे थे। इसी पर उदित राज ने कहा, “टीआरपी के लिए स्टिंग ऑपरेशन करा दिया था। आपके स्टिंग से लोगों से प्रमोशन होता है। प्रवीण निषाद, जिनका स्टिंग था। उन्हें पार्टी ने शामिल किया और टिकट भी दिया। आपके स्टिंग से लोगों का फायदा होता है। ऐसा मैंने देखा है।”

बकौल उदित राज, “हमारा लगता है कि ठीक से स्टिंग ऑपरेशन नहीं किया है। आपने मेरा गलत कर दिया था। और लोगों का आपने सही किया, पर मेरी भी गलती होती तब मेरा टिकट नहीं कटता। धन्यवाद।”

ये बातें कहने के बाद उन्होंने माइक और हैंड्सफ्री निकाल दी, जबकि पीछे खड़े उनके समर्थक तालियां बजाने लगे। हालांकि, एंकर ने उनसे डिबेट में लौटने और अपना पक्ष रखने की बात कही, मगर वह वापस नहीं आए। देखिए आगे क्या हुआ-

कांग्रेस में शामिल होने पर उदित राज ने बीजेपी को ‘दलित विरोधी पार्टी’ करार दिया। सुबह वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले, जिसके बाद पार्टी में उनका स्वागत किया गया। कांग्रेस बनने पर पत्रकारों से वह बोले, ‘‘मैं कांग्रेस में शामिल होकर बहुत खुश हूं। पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण में मेरी जीत तय बताई गई थी। दूसरे चैनलों के सर्वेक्षण में भी मैं जीत रहा था। इसके बावजूद मेरा टिकट काटा गया।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App