ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: ‘कौन सी दुनिया में हैं PM?’ राहुल गांधी ने उठाए नरेंद्र मोदी के ज्ञान पर सवाल, दिए कई उदाहरण

Loksabha Elections 2019: हाल ही में एक चुनावी जनसभा के दौरान राहुल ने कहा, "नरेंद्र मोदी आजकल भाषण में कुछ कह ही नहीं सकते। सवाल उन्हें दिए जाते हैं, पर वह उनका पढ़ कर जवाब देते हैं। देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। हर कोने में युवा रोजगार के लिए चीख रहा है। पर वह कहते हैं कि आम पेड़ पर चढ़कर उतारकर खाते हैं।"

कांग्रेस चीफ ने कहा है कि पीएम असल मुद्दों के बजाय गैर-जरूरी मुद्दों पर बात करते हैं। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Loksabha Elections 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज्ञान और समझ पर सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि आखिर हिंदुस्तान के पीएम कौन सी दुनिया में रहते हैं? उदाहरण देते हुए राहुल ने बताया कि वह असल मुद्दों के बजाय निजी और अनोखी बातें मीडिया को बताते हैं। कांग्रेस चीफ ने इसके अलावा इशारों-इशारों में शिकायत की कि पीएम से ‘कैसे-कैसे’ (निजी और ऊट-पटांग) सवाल होते हैं, जबकि मीडियाकर्मी उनसे असल सवाल करते हैं।

हाल ही में एक चुनावी जनसभा के दौरान राहुल ने कहा, “नरेंद्र मोदी आजकल भाषण में कुछ कह ही नहीं सकते। सवाल उन्हें दिए जाते हैं, पर वह उनका पढ़ कर जवाब देते हैं। देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। हर कोने में युवा रोजगार के लिए चीख रहा है। पर वह कहते हैं कि आम पेड़ पर चढ़कर उतारकर खाते हैं। सोचिए…मैंने अपना कुर्ता काट दिया, सूटकेस में कम जगह थी। नया आइडिया आया। सूटकेस में आसानी से जाता है। मतलब देश के पीएम कौन सी दुनिया में हैं?”

राहुल आगे बोले, “कहते (पीएम) हैं कि बालाकोट पर हमला हो रहा था। वायुसेना वाले आए और बोले मौसम खराब है। इसमें (ऑपरेशन) देरी करनी चाहिए। देखिए पीएम में कितना ज्ञान और समझ है…उन्होंने वायुसेना से कहा कि बादलों से फायदा मिलेगा। रडार हवाई जहाज को बादलों में नहीं देख पाएगा। मैंने वायुसेना वालों को यह समझाया। मतलब जिन्हें ज्ञान या समझ है, वह उनकी बात नहीं सुनते। सिर्फ अपनी बात सुनते हैं।”

नरेंद्र मोदी जी, जब ऐसे बादल आते हैं तब सारे हवाई जहाज गायब हो जाते हैं क्या। मुझसे कहते हैं कि अपनी योजनाओं (रोजगार, किसान और न्याय योजना) के बारे में बताएं? पर उनसे पूछा जाता है- आम कैसे खाते हैं, कुर्ता कैसे पहनते हैं? मोदी जी रडार, बादलों, डिजिटल कैमरे के बारे में बताएं? पर मुझसे पूछा जाता है कि न्याय का पैसा कहां से आएगा?”

देखें, VIDEO में कैसे राहुल ने PM मोदी के बयानों पर उनके मजे लिएः

 Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App