ताज़ा खबर
 

Election Results 2019: राहुल के हारने पर सिद्धू ने इस्तीफा देने कहा था, जानें स्मृति ईरानी ने क्या दिया जवाब

Election Results 2019: कांग्रेस का दुर्ग माने जाने वाले अमेठी से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रही स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,120 वोट से शिकस्त दे दी।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और भाजपा नेता स्मृति ईरानी। (Photo: PTI)

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। केंद्र में दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनने जा रही है। एक बार फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन रहे हैं। अब चुनाव के दौरान नेताओं द्वारा लगाए गए आरोप-प्रत्यारोप को लेकर सवाल जवाब शुरू हो गए हैं। चुनावी अभियान के समय कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि यदि स्मृति ईरानी से राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से हार जाते हैं तो वे (सिद्धू) राजनीति से सन्यास ले लेंगे। चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी स्मृति ईरानी के हार गए हैं। अब सिद्धू के बयान पर सवाल-जवाब होने लगे हैं।

एक पत्रकार ने स्मृति ईरानी से पूछा, “नवजोत सिह सिद्धू, जिन्हें आप राखी बांधती थी, उन्होंने इस चुनावी अभियान में कहा था कि अगर स्मृति ईरानी अमेठी से जीत जाती हैं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। आज आप सिद्धू को क्या संदेश देंगी?” इस सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा, “सिद्धू साहब को लगा हो कि मैं कांग्रेस में नया हूं, अगर मुझे गांधी परिवार को बताना है कि मैं वफादार हूं, तो मैं स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करूंगा। मेरी पहचान में थोड़ी कमी है, मैं हकीकत पहचान नहीं पायी। मेरे ये मानना है कि जो बीत गया, सो बात गयी। अंत भला तो सब भला। अब वो क्या करेंगे अपने जीवन में, अपने करियर में, वो उनके और कैप्टन अमरिंदर के बीच में है।”

बता दें कि कांग्रेस का दुर्ग माने जाने वाले अमेठी से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रही स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,120 वोट से शिकस्त दे दी। स्मृति ईरानी को चार लाख 46 हजार 514 वोट मिले। वहीं, राहुल गांधी को चार लाख 13 हजार 394 वोट ही मिले। जीत के बाद स्मृति ने कहा कि वह अगले पांच साल तक हर गांव की समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगी। उन्होंने अपने एक संदेश में कहा, “अपने संकल्प को दोहराती हूं कि आगामी पांच वर्षों में हर गांव तक, हर पुरवा तक, हर न्याय पंचायत तक समस्याओं का समाधान पहुंचाना मेरी प्रतिबद्धता रहेगी । एक बार फिर संकल्पित अमेठी ने विकास की ओर कदम बढाया है।”

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X