ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: अमित शाह बोले- बीजेपी में देशभक्त थे शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस में जाते ही जिन्ना को बताने लगे महान

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अमित शाह ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में गए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, और वो कह रहे हैं कि जिन्ना भी महात्मा गांधी और सरदार पटेल की तरह एक महान व्यक्ति थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार (27 अप्रैल) को ओडिशा में शत्रुघ्न सिन्हा पर पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तारीफ करने को लेकर निशाना साधा। राज्य के मयूरभंज लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में अमित शाह ने कहा, “शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में गए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, और वो कह रहे हैं कि जिन्ना भी महात्मा गांधी और सरदार पटेल की तरह एक महान व्यक्ति थे। कांग्रेस के नेता अब जिन्ना की तारीफ कर रहे हैं जिसने देश के टुकड़े करवा दिए। यह उनका चरित्र है।”

बता दें कि बिहार के पटना साहिब से लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ दिन पहले ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा है। सिन्हा ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश में एक रैली में कि जिन्ना कांग्रेस पार्टी का हिस्सा रहे थे। साथ ही उन्होंने देश के विकास और स्वतंत्रता के लिए जिन्ना द्वारा किए गए कार्यो की सराहना की थी।

शाह ने अपने संबोधन में कहा कि ‘‘भ्रष्ट और अक्षम’’ बीजद सरकार के सत्ता से बाहर होने पर ही ओडिशा का विकास हो सकता है। आदिवासी बहुल मयूरभंज लोकसभा क्षेत्र में शाह ने दावा किया कि देशभर के लोगों ने संकल्प लिया है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। शाह ने कहा, ‘‘हालांकि, अगर मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन भी जाएं तो भी ओडिशा की जनता का काम तब तक पूरा नहीं होता जब तक भ्रष्ट और अक्षम नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (बीजद) सरकार को भी सत्ता से बाहर न किया जाए।’’

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया, ‘‘मैं 261 लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर चुका हूं। पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक, मैं लोगों को ‘मोदी मोदी’ नारे लगाते हुए सुन सकता हूं।’’ उन्होंने कहा कि यह साफ है कि पूरे देश ने मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है। शाह ने दावा किया कि भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से बीजद की रातों की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा कि ओडिशा की जनता को तेज विकास के लिए केन्द्र और राज्य में भाजपा की सरकारें बनाने के लिए वोट डालना चाहिए।

राज्य के चिटफंड घोटालों पर बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राज्य में भाजपा के सरकार में आने के 90 दिन के अंदर चिटफंड घोटाले में संलिप्त सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि कई बीजद नेता और अधिकारी भी करोड़ों रुपयों के खनन घोटाले में लिप्त हैं और उनके खिलाफ भी मामले दर्ज किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधते हुए शाह ने लोगों से पूछा कि वे ‘‘उड़िया भाषा बोलने में असमर्थ थके और भ्रष्ट मुख्यमंत्री को पद पर बनाए रखना चाहते हैं या उनकी जगह मजबूत नेता को देखना चाहते हैं।’’ शाह ने पिछली कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। बता दें कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ हो रहे हैं। चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान होना है। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 चुनावी किस्सा: तीन दर्जन गाड़ियों की मदद से उड़ सका था केंद्रीय मंत्री का विमान, पायलट को चलानी पड़ी थी जीप
2 टीवी इंटरव्यू में महिला एंकर से बोले पीएम मोदी- आप तो मेरी और बीजेपी की धज्जियां उड़ा देती हैं
3 Lok Sabha Election 2019: राजस्थान की हाईप्रोफाइल सीट जोधपुर पर बड़ा मुकाबला, PM मोदी और CM गहलोत में यूं हुआ वार-पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X