ताज़ा खबर
 

बैन के दूसरे दिन अयोध्या में योगी, हनुमान गढ़ी में किए दर्शन, दलित के घर खाया खाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने यहां दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया। इस दौरान वह एक दलित के घर पहुंचे और खाना खाया।

हनुमान मंदिर में पूजा करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (pc- ANI)

एक चुनावी रैली के दौरान ‘अली और बजरंगबली’ पर विवादित भाषण देने के बाद चुनाव आयोग के बैन का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने यहां दलित बस्ती सुतहटी का दौरा किया। इस दौरान वह एक दलित के घर पहुंचे और खाना खाया। सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी महावीर के आग्रह पर उनके घर खाना खाया।

योगी जब महावीर के घर पहुंचे तो सबसे पहले उनकी आरती उतारी गई। इसके बाद उन्हें गुड़ और पानी पिलाया गया। इसके बाद सीएम योगी प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। इसके बाद वह विवादित स्थल जाएंगे जहां पर रामलला की मूर्ति रखी है। इसके बाद रात में वह बलरामपुर के तुलसीपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। यहां पर रात में आराम करने के बाद गुरुवार को वह लखनऊ वापस निकल जाएंगे।

बता दें कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर योगी पर 72 घंटे का बैन लगाया है। वह 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकते। इसलिए वह राजनीतिक कार्यक्रमों से दूर हैं और यह उनके निजी दौरे हैं। इससे पहले सीएम योगी मंगलवार (16 अप्रैल 2019) को लखनऊ के मशहूर हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे। ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच योगी ने यहां पूजा-अर्चना की।

राजनीतिक जानकार मानते हैं कि योगी का यह कदम वोटरों को संदेश देने का तरीका हो सकता है। बता दें कि राजनीतिक प्रचार के दौरान नेताओं द्वारा कथित तौर पर विद्वेषपूर्ण बयान देने पर सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने के बाद चुनाव आयोग सोमवार को हरकत में आया और योगी के अलावा मेनका गांधी, आजम खान और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के प्रचार करने पर भी रोक लगा दी थी। नेताओं पर ये रोक अलग-अलग अवधि के लिए लगाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App