ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: बीजेपी का आरोप- बंगाल में तोड़ डाला गया योगी के कार्यक्रम का मंच, रद्द करनी पड़ी रैली

बीजेपी ने आरोप लगाया कि रैली को इसलिए रद्द किया गया क्योंकि वहां पर मंच को कुछ लोगों ने तोड़ दिया था।

yogi adityanathउत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ। (file pic)

Loksabha Election 2019: पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोलकाता की रैली रद्द हो गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि रैली को इसलिए रद्द किया गया क्योंकि योगी के कार्यक्रम का मंच तोड़ डाला गया।

बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की रैली इसलिए रद्द करनी पड़ी क्योंकि जब मंच को तैयार किया जा रहा था तो रैली स्थल पर काम कर रहे मजदूरों को मारा-पीटा गया और वहां से भगा दिया गया। इसके साथ ही मंच को भी तोड़ दिया गया। मंच को दोबार ठीक नहीं किया जा सका इसलिए रैली को रद्द करना पड़ा।

वहीं तोड़फोड़ के बाद भी योगी ने बंगाल में रैली करने की बात कही। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि ‘मैं आज आपके बीच रहूंगा याचना नहीं, अब रण होगा,जीवन जय या कि मरण होगा!’

योगी ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वह कोलकाता में रैली करके ही रहेंगे। कोलकाता रैली से पहले उन्होंने बारासात में रैली को और ममता सरकार पर जमकर हमला  बोला। उन्होंने कहा कि ममता सरकार राज्य में दंग भड़का रही है उनकी एक्सपायरी डेट नजदीक है। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी पश्चिम बंगाल के जादवपुर में रैली करने की अनुमति नहीं दी गई थी। जिला प्रशासन ने भाजपा अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को यहां उतरने की अनुमति नहीं दी। वहीं मंगलवार को अमित शाह के रोड शो के दौरान भी काफी बवाल हुआ था।

रैली की इजाजत न मिलने के बाद शाह ने ममता को चुनौती  दी थी कि वह कोलकाता आ रहे हैं गिरफ्तार कर सको तो कर लेना। इसके बाद उन्होंने अपना रोड शो किया। लेकिन जैसे-जैसे उनका काफिल आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जमकर विरोध किया गया। उन्हें काले झंडे दिखाए गए और उनपर बोतल, डंडे तक फेंके गए। इस पर बीजेपी अध्यक्ष ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर सीआरपीएफ नहीं होती तो वहां से बचकर आना मुश्किल था।

रोड शो में हुई हिंसा के लिए टीएमसी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। तो वहीं बीजेपी ने ममता के चुनाव प्रचार पर बैन की मांग की है।मालूम हो कि राज्य में अब तक हुए लोकसभा चुनाव के 6 चरण का मतदान हिंसक भरा रहा है। बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता कई मौकों पर आपस में भिड़ चुके हैं। 9 सीटों के लिए आखिरी चरण के मतदान से पहले दोनों ही दल आक्रमक चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: ईवीएम बदलने के आरोप पर सपा-बसपा का धरना, हरियाणा: स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के पास पहुंचा संदिग्ध ट्रक
2 ममता पर मीम: सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर से रिहा हुईं बीजेपी की प्रियंका बोलीं- नहीं मांगूंगी माफी
3 कोलकाता रोड शो हिंसा: हिरासत में लिए गए BJP नेता तेजिंदर बग्गा, अमित शाह के खिलाफ FIR
Padma Awards List
X