ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: योगी का दावा- सपा से आए मंत्री ने किया खुलासा- अखिलेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में आतंकियों से हटते थे केस

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सीएम योगी ने कहा कि 2004 से 2014 तक कुशासन की वजह से ही देश में नक्सलवाद और आतंकवाद बढ़ा। लेकिन अब मोदी सरकार में ये सबसे न्यूनतम स्तर पर है।

UP Politics, Yogi Adityanath, Suresh Khanna, SP, BSP, terrorist, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party, CM yogi, Cases, BJP, NDA, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (photo: ANI)

Lok Sabha Election 2019: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (27 अप्रैल) को कहा कि भाजपा विकास की योजनाओं को लेकर चल रही है जबकि सपा-बसपा ओर कांग्रेस आतंकियों को बचाने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं। योगी ने शाहजहांपुर की एक चुनावी जनसभा में कहा, ”एक तरफ हम विकास की योजनाओं को लेकर चल रहे हैं। दूसरी तरफ सपा-बसपा कांग्रेस सभी आतंकियों को बचाने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं। जब हमारी सरकार बनी, सुरेश खन्ना जी को मंत्री बनाया गया। उन्होंने पूछा कि कैबिनेट मीटिंग का मुद्दा क्या होना चाहिए? मैंने उनसे पूछा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मीटिंग में क्या मुद्दा होता था। उन्होंने कहा कि वे (सपा सरकार) की मीटिंग में आतंकियों से केस हटाने का काम करते थे।” बता दें कि सुरेश खन्ना पहले सपा में थे और अखिलेश सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा, ”2004 से 2014 तक कुशासन की वजह से ही देश में नक्सलवाद और आतंकवाद बढ़ा। लेकिन अब मोदी सरकार में ये सबसे न्यूनतम स्तर पर है।” योगी ने बहराइच की जनसभा में कहा, ”पांच वर्ष में मोदी जी की सरकार ने नक्सलवाद और आतंकवाद को कम किया है। एक बार फिर मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत से नक्सलवाद और आतंकवाद का पूरा सफाया हो जाएगा।” उन्होंने कहा, ”अगर पीएम मोदी किसी सभा में आतंकवाद की बात करते हैं तो पसीना पाकिस्तान के पीएम का छूटता है, ये है भारत का शौर्य।”

योगी बोले, ”2012 में जब समाजवादी पार्टी की सरकार आई थी तो उन्होंने राम मंदिर पर हमला करने वाले, संकटमोचन पर हमला करने वाले आतंकवादियों की छोड़ने का काम किया।” उन्होंने जनसमूह से सवाल किया, ”प्रदेश के विकास को बाधित करने वाले, नौजवानों को पलायन को मजबूर करने वालों के लिए क्या आप वोट करेंगे? पहली बार हमारी सरकार ने अन्नदाता किसानों का कर्ज माफ किया । हमने दूसरा कार्य किया… अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया, तीसरा काम अपनी बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया।”

योगी ने कहा, ”हमने कहा था कि प्रदेश में अपराधियों के लिए दो ही जगह होगी, एक जेल, दूसरा राम नाम सत्य की यात्रा। हमने महिला, किसान और युवाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू करने का सफल प्रयास किया है। पूर्व की संप्रग सरकार को सपा-बसपा के समर्थन पर योगी बाराबंकी की जनसभा में बोले कि इन दोनों दलों से कोई समर्थन नहीं मांगता था। जबरदस्ती चिपक कर ये दोनों समर्थन देते थे ताकि लूट पर से कोई पर्दा नहीं हटे। उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 में जो संकल्प लिया था, उसे हर संभव पूरा करने का प्रयास किया गया। किसानों, गरीबों और युवाओं के लिए योजनाओं के माध्यम से विकास करने का काम किया गया।

योगी ने कहा कि फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो सीमांत और लघु किसान ही नहीं बल्कि हर किसान के खाते में पैसा होगा। आने वाली मोदी सरकार हर छोटे व्यापारी को पेंशन योजना देने का काम करेगी। उन्होंने कहा, ”हमने हर तबके का विकास किया है, लेकिन तुष्टीकरण का कार्य किसी का नहीं किया। आज उत्तर प्रदेश का युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। भारत से बाहर भी देश का नाम रोशन कर रहा है।”

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 यूपी: महागठबंधन उम्मीदवार के दफ्तर में घुसे पांच दर्जन हमलावर, तोड़फोड़ कर कार्यकर्ताओं को पीटा
2 Lok Sabha Election 2019: अमित शाह बोले- बीजेपी में देशभक्त थे शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस में जाते ही जिन्ना को बताने लगे महान
3 चुनावी किस्सा: तीन दर्जन गाड़ियों की मदद से उड़ सका था केंद्रीय मंत्री का विमान, पायलट को चलानी पड़ी थी जीप
ये पढ़ा क्या?
X