ताज़ा खबर
 

गृह मंत्री का दावा- ‘पांच साल में हमने तीन स्ट्राइक किए, दो की जानकारी दूंगा, तीसरा नहीं बताऊंगा’

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा कि पांच साल में तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक किए गए। हलांकि, उन्होंने ये भी कहा कि वे जानकारी सिर्फ 2 की ही देंगे।

Author Updated: March 10, 2019 7:29 AM
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि पांच साल में तीन सर्जिकल स्ट्राइक किए गए। (PTI)

Loksabha Election 2019: आगामी चुनाव से पहले कर्नाटक के मंगलुरु में एक जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि पिछले 5 वर्षों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर सफलतापूर्वक एयर स्ट्राइक किया गया। उन्होंने कहा कि दो की जानकारी आपको दूंगा, तीसरी की नहीं दूंगा।

राजनाथ सिंह ने कहा, “सारे भेदभाव भुलाकर आतंकवाद के खिलाफ एक साथ खड़ा होना चाहिए। पिछले पांच वर्षों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हमलोगों ने एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की। दो को तो मैं बताउंगा, लेकिन एक को नहीं बताउंगा। दो की जानकारी आपलोगों को दूंगा, तीसरे की नहीं। एक बार आपने देखा कि उरी में रात को सोये हमारे 17 सेना के जवानों के उपर कायराना तरीके से हमला कर उनकी जान ले ली। उसके बाद सेना ने बड़ा फैसला लिया और जो हुआ, उसकी आपको अच्छी तरह से जानकारी है। दूसरी एयर स्ट्राइक पुलवामा की घटना के बाद हुई। तीसरी की जानकारी नहीं दूंगा। अब यह भारत कमजोर भारत नहीं रहा है। मजबूत भारत हो गया है।” उन्होंने कहा, ‘‘मतभेदों को दूर रखकर हमें एक साथ खड़े होना है । भारत ने एक बार फिर ऐसा कर दिखाया है।’’

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले में करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चिकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। कहा गया कि इस हमले में सैंकड़ों आतंकी मारे गए। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि हमले में 250 आतंकी व उनके प्रशिक्षक मारे गए। लेकिन एयरफोर्स ने अपने बयान में कहा कि हमारा काम लक्ष्य को निशाना बनाना है, लाश गिनना नहीं। इसके बाद से ही विपक्ष मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर सरकार पर हमलावर हो गया था।

वहीं, कर्नाटक दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री शनिवार को पोलाली श्री राजेश्वरी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। सिंह के साथ सांसद नलिन कुमार कतील, विधायक राजेश नाइक एवं भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद थे। सिंह का यह दौरा मंदिर में चल रहे ‘ब्रह्मकलशोत्सव’ समारोह के दौरान हुआ। इससे पहले प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा भी अपने बेटे एवं सांसद बी वाई राघवेंद्र के साथ मंदिर पहुंचे थे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election : तमिलनाडु के मंत्री बोले- अब अम्‍मा नहीं रहीं तो मोदी हमारे पिता, वे देश के भी डैडी
2 Loksabha Election 2019: बिहार कांग्रेस के प्रवक्‍ता का इस्‍तीफा, बोले- पार्टी को पाकिस्तान का एजेंट समझने लगे हैं लोग
3 आचार संहिता लगने से पहले ‘उद्घाटन मोड’ में नरेंद्र मोदी, 16 दिन में लॉन्‍च किए 20 खरब से ज्‍यादा के प्रोजेक्‍ट्स
जस्‍ट नाउ
X