ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा में बीजेपी को बड़ा झटका तो महाराष्‍ट्र में कांग्रेस ने खोया नेता प्रतिपक्ष, उठापटक जारी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): त्रिपुरा में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया। वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रामकृण्ण विखे पाटिल ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

BJP, CONGRESS, LOK SABHA ELECTION 2019तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: आगामी चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इस बीच भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों में उठापटक जारी है। त्रिपुरा में जहां भाजपा को बड़ा झटका लगा है। वहीं, महाराष्ट्र में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष खो दिया है। त्रिपुरा के प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुबल भौमिक ने पार्टी से इस्तीफ दे दिया है। इसके पीछे की वजह उन्होंने ‘अपरिहार्य परिस्थितियां’ बताई है। साथ ही उन्हें प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है। दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रामकृण्ण विखे पाटिल ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके पीछे की वजह उन्होंने ‘नैतिक आधार’ बताया है।

यह उस घटना के कुछ दिनों बाद आया है जब रामकृष्ण के बेटे सुजय विखे पाटिल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। राधाकृष्ण विखे पाटिल का इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास विचाराधीन है।

बता दें कि सुजय विखे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के समक्ष के दक्षिण मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पिछले सप्ताह भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। सुजय ने यह कदम तब उठाया था जब कांग्रेस गठबंधन में शामिल शरद यादव की पार्टी एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के न्यूरो सर्जन बेटे के लिए अहमदनगर लोकसभा सीट छोड़ने से इंकार कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सूरत सीट के लिए सामने आए बीजेपी में 24 दावेदार, जरदोश बोलीं- मुझे छोड़ किसी महिला को नहीं देना टिकट
2 Lok Sabha Election 2019: अब प्रियंका गांधी के हिंदुत्व पर सवाल, वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग
3 बगल की कुर्सी पर मनोहर पर्रिकर की तस्‍वीर, प्रमोद सावंत ने संभाली गोवा सीएम की गद्दी