ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल गांधी से मुलाकात, तमाम भाजपा विरोधी दलों को एक साथ लाने पर चर्चा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सूत्रों ने बताया कि नायडू ने गांधी से यह भी कहा कि अगर भाजपा को पर्याप्त सीटें नहीं मिलती और फिर भी सरकार बनाने का दावा करती है तो ऐसी स्थिति में रणनीति तैयार रखो।

Author May 18, 2019 1:38 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार (18 मई) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद भगवा पार्टी को सत्ता से बाहर रखने के लिए भाजपा विरोधी मोर्चे को मजबूत बनाने पर चर्चा की। कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात करने से पहले नायडू ने भाकपा नेता सुधाकर रेड्डी और डी राजा से भी मुलाकात की। नायडू भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कोशिशों का नेतृत्व कर रहे हैं।

नायडू का शनिवार को दिन में दिल्ली में राकांपा प्रमुख शरद पवार और एलजेडी नेता शरद यादव से मुलाकात का कार्यक्रम है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का शाम में लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है। सूत्रों ने बताया कि गांधी के साथ एक घंटे तक चली बैठक में नायडू ने 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एक साथ लाने की जरुरत पर चर्चा की।

सूत्रों ने बताया कि नायडू ने गांधी से यह भी कहा कि अगर भाजपा को पर्याप्त सीटें नहीं मिलती और फिर भी सरकार बनाने का दावा करती है तो ऐसी स्थिति में रणनीति तैयार रखो। उन्होंने बताया कि नायडू इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के साथ भी फोन पर संपर्क में हैं। नायडू ने शुक्रवार को कहा था कि न केवल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) बल्कि भगवा पार्टी के खिलाफ किसी भी पार्टी का महागठबंधन में स्वागत है।

उन्होंने इस मुद्दे को लेकर आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही माकपा नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की। बता दें कि देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए छह चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। 19 मई को सातवें चरण का मतदान है। मतगणना 23 मई को होगी। इस दिन यह पता चल जाएगा कि जनता के किसके पक्ष में अपना जनादेश दिया है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 राहुल अमेठी-वायनाड दोनों सीटें जीते तो क्या होगा? इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा संकेत
2 मोदी-शाह को क्लीन चिट मिलने से असहमत लवासा की कथित चिट्ठी पर CEC का जवाब, कहा- हम एक दूसरे के क्लोन नहीं
3 Lok Sabha Elections 2019: मध्य प्रदेश में मोदी ने दिया अबकी बार 300 पार का नारा, बोले- दशकों बाद दूसरी बार बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार
ये पढ़ा क्या?
X