ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘हम तो गाय-भैंस चरा लेते, पर आप घंटा बजा रहे होते’, योगी के गढ़ में अखिलेश की चुनौती- चिलम ढूंढ़ कर बताऊंगा’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अखिलेश ने अपने साथ आये योगी आदित्यनाथ के कथित हमशक्ल ''योद्धा'' का जिक्र करते हुए कहा कि हम नकली भगवान बनाने की हिम्मत नहीं कर सकते।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में उनके ऊपर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा, “अगर संविधान नहीं होता, तो हम गाय और भैंस चरा रहे होते। सोचों, कैसा दिमाग रखते हैं हमारे लिए ये लोग। यदि हम गाय-भैंस चरा रहे हैं तो घी तथा दही-दूध से काम चला लेंगे। अगर संविधान नहीं होता तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री क्या कर रहे होते? इसी मठ में बैठकर घंटा बजा रहे होते।”

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “ये वो लोग हैं, जब हमने सीएम आवास खाली किया था तो गंगाजल से धुलवाने का काम किया था। जब इन्हें कुछ नहीं मिला तो हमें बदनाम करने के लिए टोंटी ढूंढने का काम किया था। हम उन्हें कहना चाहते हैं कि सरकार हमेशा किसी एक की नहीं रहती। आने वाले समय में यही जनता हमें मौका देगी। यही अधिकारी जाएंगे वहां, और तब तक ढूंढते रहेंगे, जब तक वहां से कोई चिलम न मिल जाए।”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ”टाइम” मैगजीन की रिपोर्ट के हवाले से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज दुनिया भी कहने लगी है कि भाजपा लोकतंत्र के लिये खतरा है। अखिलेश ने गोरखपुर से गठबंधन प्रत्याशी राम भुआल निषाद के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली में कहा, ”आज दुनिया कहने लगी है कि भाजपा लोकतंत्र के लिये खतरा है। दुनिया का सबसे बड़ा अखबार कह रहा है कि अगर भाजपा रही तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। दुनिया की सबसे बड़ी टाइम मैगजीन ने भी लिख दिया कि ये बड़े लोग हैं, जिन्होंने समाज को बांटने का काम किया है।” उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग अच्छे दिन आने की बात कर रहे थे, मगर ऐसा नहीं हुआ। भाजपा सरकार की नींव झूठ और नफरत पर आधारित है। गठबंधन इनकी नींव हिलाएगा।

अखिलेश ने कहा कि दिल्ली से लेकर पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाने वाली भाजपा का उत्तर प्रदेश की जनता ने अब तक हुए चुनाव के पांच चरणों में पूरी तरह सफाया कर दिया है। गोरखपुर में सातवें चरण के तहत चुनाव होना है। यह पूरी तरह गठबंधन का चरण है। हमें नहीं लगता कि कहीं भी भाजपा का खाता खुलने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पुरानी सरकारों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आतंकवाद पर बोल रहे हैं। जो सरकार एक बर्खास्त जवान से घबरा गयी हो, वह बताओ आतंकवाद से कैसे मुकाबला करेगी। आतंकवाद तो दूर है, हमारी जनता को केवल छुट्टा सांडों से ही बचा लो, तो बड़ी बात होगी।

सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि राजधानी लखनऊ में पिछले दो-ढाई महीनों में सांडों की वजह से 11 लोग मारे जा चुके हैं। प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी ऐसी घटनाएं हुई हैं। इसके लिये मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं। ऐसी घटनाओं के लिये सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाना चाहिये।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर हमले जारी रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उन्हें अपने भाषणों में गुंडों का सरताज बता रहे हैं, लेकिन कभी उन्होंने खुद पर और अपने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज मुकदमों की कॉपी नहीं देखी होगी, अगर वह देखें, तो हमारे मंच पर बैठे सभी लोगों पर लगी धाराएं मिलाकर भी उतनी नहीं होंगी। योगी मुझे गुंडों का सरताज कहते हैं लेकिन अभी बिहार के सबसे बड़े अपराधी राजन तिवारी को भाजपा में किसने शामिल कराया।

अखिलेश ने अपने साथ आये योगी आदित्यनाथ के कथित हमशक्ल ”योद्धा” का जिक्र करते हुए कहा कि हम नकली भगवान बनाने की हिम्मत नहीं कर सकते। मगर यही भाजपा के लोग पुष्पक विमान में राम, लक्ष्मण सीता लेकर आये थे। उन्होंने कहा, ”हमें यह योद्धा मिल गये कहीं, हम इन्हें ही ले आये आपके लिये। दूर से यह उनसे (योगी आदित्यनाथ) मिलते हैं। अगली बार (गोरक्षपीठ से) वो (योगी) बाहर, और ये अंदर।” (भाषा इनपुट के साथ)

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी से प्यार और सम्मानपूर्वक मिलता हूं, पर वो रिस्पॉन्स नहीं देते, लाइव इंटरव्यू में बोले राहुल गांधी
2 Lok Sabha Election 2019: शाहनवाज बोले- मोदी राज में ‘सबका साथ, सबका विकास’, कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- फिर आपको टिकट क्यों नहीं दिया?
3 Lok Sabha Elections 2019: रोड शो में ममता बनर्जी को घसीटने की कोशिश? सामने आया VIDEO