ताज़ा खबर
 

VIDEO: वाराणसी में पीएम का गजब का क्रेज! मोदी का काफिला गुजरा तो भीड़ लगाने लगी नारे

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में जब कार्यकर्ताओं के साथ मेरा मिलना हुआ था तो उस दिन मैंने कहा था कि यहां पर शायद नामांकन तो एक नरेन्द्र मोदी का हुआ होगा, लेकिन ये चुनाव हर घर का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा, हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नरेंद्र मोदी का काफिला गुजरने के दौरान नारा लगाते समर्थक। (Photo: PTI)

Election Results 2019: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से दोबारा सांसद चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार को पहली बार काशी पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान भोले नाथ के दर्शन किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को किया। अपने एकदिवसीय यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आये, जहां से वह सड़क मार्ग के जरिये निकले। इस दौरान उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरा।

कड़ी सुरक्षा के बीच गुजर रहे काफिले में मोदी की झलक पाने के लिये लोग सड़कों के दोनों ओर और छतों पर भी खड़े नजर आये और कारवां पर फूलों की बारिश की। इसके अलावा कलाकारों ने मोदी के स्वागत के सड़कों पर नृत्य किया। वाराणसी में उनका क्रेज इस कदर दिखा कि जहां-जहां से उनका काफिला गुजरा, लोग काफी देर तक ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाते रहे।

दरअसल, वर्ष 2014 के चुनाव में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे, तब उन्होंने वाराणसी और वडोदरा से चुनाव लड़ा था। दोनों जगह से जीत के बावजूद वे वाराणसी से सांसद बने रहे और वडोदरा से इस्तीफा दे दिया। इस बाद भी उन्होंने वाराणसी से ही चुनाव लड़ा और लगातार दूसरी बार विजयी हुए। उन्होंने चार लाख 79 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की।

यहां से नामांकन दाखिल करने के बाद पूरे चुनाव भर मोदी वाराणसी नहीं आये थे। लेकिन, उन्होंने काशी के नाम संदेश में कहा था कि उन्हें विश्वास है कि काशी का एक-एक मतदाता खुद मोदी बनकर उन्हें जिताएगा। वह जीत दर्ज करने के बाद आभार प्रकट करने के लिये वाराणसी पहुंचेंगे। चुनाव परिणामों में भाजपा की एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी हुई है। मोदी अपने वादे के अनुसार जीत के बाद काशी पहुंचे।

यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “एक महीने पहले जब मैं यहां था, जिस आन-बान-शान के साथ काशी ने एक विश्व रूप दिखाया था, वो सिर्फ काशी या यूपी को प्रभावित करने वाला नहीं था, उसने पूरे देश को प्रभावित किया था। शायद ही कोई उम्मीदवार चुनाव के समय इतना निश्चिंत होता होगा, जितना मैं था। इस निश्चिंतता का कारण आपका परिश्रम और काशीवासियों का विश्वास था। नतीजे और मतदान दोनों समय मैं निश्चिंत था और बड़े मौज के साथ केदारनाथ में बाबा के चरणों में बैठ गया था।”

मोदी ने कहा, “इस चुनाव में जब कार्यकर्ताओं के साथ मेरा मिलना हुआ था तो उस दिन मैंने कहा था कि यहां पर शायद नामांकन तो एक नरेन्द्र मोदी का हुआ होगा, लेकिन ये चुनाव हर घर का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा, हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा। मैं काशी के संगठन से जुड़े लोगों का, हर कार्यकर्ता का और हर समर्थक का इस बात के लिए आभार करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय के तराजू से नहीं तोला। उन्होंने चुनाव को लोक संपर्क, लोक संग्रह, लोक समर्पण का पर्व माना। इस चुनाव की सभी कसौटियों पर आप डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास हुए हैं, इसलिए आप सभी अभिनंदन के पात्र हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Results 2019: सपा की करारी हार का पोस्‍टमॉर्टम, जानें बुआ-बबुआ का फायदा-नुकसान
2 Election Results 2019: नजदीकी की हत्या- स्मृति ने मृतक के बेटे को दी ‘सिर की कसम’, मां के गोद में सर रखकर बोलीं- आज से मैं ही आपका बेटा
3 काशी में कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी- अंक गणित से जीती केमिस्ट्री, आपके भरोसे ने निश्चिंत किया, इसलिए चला गया केदारनाथ