ताज़ा खबर
 

कुछ लोग घूम-घूम कर भाषण देते हैं, मेड इन इंदौर, मेड इन जैसलमेर: अब ये राइफल मेड इन अमेठी है, राहुल पर पीएम का तंज

मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ।

Updated: March 4, 2019 7:39 AM
अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ व अन्य नेता। (Photo: PTI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार (3 फरवरी) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए कहा, ”पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।” उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा, ”कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। लेकिन ये मोदी है… अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203 का अमेठी में निर्माण होगा।”

पूर्व की यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकार ने सुरक्षाबलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। मोदी ने कहा, ”यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और डेढ़ साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि एके-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है। मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ।

उन्होंने कहा कि आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। मोदी ने कहा कि इतना ही नहीं, ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। उन्होंने कहा कि हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है।

भारत में उड़ी मसूद अजहर के मरने की अफवाह, पाकिस्तानी मीडिया, सरकार खामोश

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल: बाइक रैली के दौरान भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता, दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस ने बरसाई लाठियां
2 पांच साल पहले जैसा हू-ब-हू भाषण नरेंद्र मोदी ने पटना में दोहराया, इंदिरा गांधी के स्टाइल में विरोधियों पर मारा ताना
3 लोकसभा चुनाव में कौन उम्‍मीदवार जीत सकता है, सर्वे के जरिए पता लगाएगी भाजपा
ये  पढ़ा क्या?
X