ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: एक वोट, एक नोट’ के नारे से विवादों में पीएम मोदी का हमशक्ल!

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री मोदी की तरह दिखने और उन्हीं की तरह आधी बांह का कुर्ता और पायजामा पहनने वाले अभिनंदन पाठक ने कहा कि वह डमी नहीं बल्कि गम्भीर प्रत्याशी हैं। वह जुमलेबाजी के खिलाफ हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक। (Photo: ANI)

Lok Sabha Election 2019:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ”हमशक्ल” कहे जाने वाले और राजधानी लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनन्दन पाठक को चुनाव आयोग ने ”एक वोट, एक नोट” की टिप्पणी करने के आरोप में नोटिस भेजा है। पाठक ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि ”एक वोट, एक नोट” उनका चुनावी नारा होगा। शुक्रवार (12 अप्रैल) की शाम को जारी इस नोटिस में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि पाठक के इस बयान के पीछे वोट के लिये मतदाताओं को लालच देने की मंशा नजर आती है, लिहाजा यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है।

उन्होंने कहा ”पाठक को जवाब दाखिल करने के लिये 24 घंटों का समय दिया गया है। अगर जवाब नहीं मिला तो उनके खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।”” गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को टक्कर देने आये पाठक ने वाराणसी सीट से भी नामांकन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह आगामी 26 अप्रैल को वाराणसी से पर्चा दाखिल करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की तरह दिखने और उन्हीं की तरह आधी बांह का कुर्ता और पायजामा पहनने वाले पाठक ने कहा कि वह डमी नहीं बल्कि गम्भीर प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि वह जुमलेबाजी के खिलाफ हैं और चुनाव जीतने के बाद वह प्रधानमंत्री पद के लिये राहुल गांधी का समर्थन करेंगे। मूलत: सहारनपुर के रहने वाले पाठक पिछले साल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने छत्तीसगढ़ में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिये अनेक रैलियां की थी। लखनऊ में पांचवें चरण के तहत आगामी छह मई को मतदान होगा।

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की तरह दिखने वाले कई लोग, जिनमें अभिनंदन पाठक भी शामिल हैं, पूरे देश में चुनावी अभियान के दौरान दिखे थे। हालांकि, पिछले साल छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अभिनंदन पाठक ने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था। (भाषा इनपुट के साथ)

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस ने वाराणसी के पूर्व सांसद को सलेमपुर से दिया टिकट, नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने पर यह बोले रणदीप सुरजेवाला
2 असदुद्दीन ओवैसी: ‘लैला-मजनू’ से ज्यादा मजबूत है PM मोदी और नीतीश कुमार की आशिकी
3 Lok Sabha Election 2019: गुलाम नबी आजाद बोले- लोकतांत्रिक, संवैधानिक संस्थानों को कमजोर कर रही भाजपा सरकार