ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: मोदी का काशी के नाम संदेश: रिकार्ड मतदान करके भाजपा को जिताएं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी के धार्मिक और ऐतिहासिक महात्म्य में एक ईंट भी जोड़ना बहुत बड़ा सौभाग्य होता है। मेरी काशी के लोगों ने मुझे ये मौका देकर मेरा जीवन धन्य कर दिया।

Author Updated: May 14, 2019 4:42 PM
पीएम मोदी (Photo- ANI)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार कार्य की व्यस्तता के बीच अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की जनता के नाम संदेश में मंगलवार को आह्वान किया कि अवाम मतदान में नया रिकार्ड बनाते हुए भाजपा को जिताए। मोदी ने काशी के नाम एक मीडिया संदेश में खुद को ‘काशी-वासी’ अर्थात वाराणसी का रहने वाला बताया। मतदान से पहले उन्होंने जनता के नाम भावुक संदेश दिया।

उन्होंने कहा, “कहते हैं जो भी काशी की तपोभूमि में एक बार आया, वह यहीं का होकर रह गया। बीते पांच में मैंने भी प्रतिपल इसका अनुभव किया है। मेरे राजनीतिक और आध्यात्मिक जीवन को दिशा देने में, मुझे गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान मैं अनुभव कर रहा हूं। काशी मेरे लिए सिर्फ दो अक्षर नहीं, बल्कि मेरे रोम-रोम में बसी आध्यात्म, धर्म और संस्कृति की एक अविरल प्रेरणा है। यह मेरा सौभाग्य है कि आपने मुझे एक सेवक के रूप में काशी की पवित्र भूमि पर काम करने का मौका दिया। जिस काशी की भूमि पर बाबा विश्वनाथ माहित हों, उसे किसी की क्या आवश्यकता है। मेरा जीवन काशी और काशीवासियों के कुछ काम आ सका, इसका मुझे संतोष है।”

मोदी ने कहा, “काशी के धार्मिक और ऐतिहासिक महात्म्य में एक ईंट भी जोड़ना बहुत बड़ा सौभाग्य होता है। मेरी काशी के लोगों ने मुझे ये मौका देकर मेरा जीवन धन्य कर दिया। मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले पांच वर्षों में जनभागीदारी के साथ वाराणसी शहर विकास की नई राह पर चल पड़ा है। आवास, शौचालय, मुफ्त एलपीजी, बिजली कनेक्शन, वाराणासी ने हर क्षेत्र में आदर्श उदाहरण पेश किए हैं। दीनदयाल हस्त कला संकुल के निर्माण से हस्तशिल्पियों और बुनकरों के परंपरागत हुनर को विश्व के बाजारों में जगह मिली है। दो नए कैंसर अस्पताल काशीवासियों और इस पूरे क्षेत्र के लिए राहत बनकर आए हैं। हमने किसान, उद्यमी, युवा, व्यापारी, गंगा पुत्र यानी मल्लाह भाई-बहनों के विकास के लिए हर प्रयास किए गए हैं।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “इफ्रास्ट्रक्चर के हर पैमाने पर वाराणसी आमूलचूल परिवर्तन का गवाह रहा है। बाबा विश्वनाथ से मां गंगा के दर्शन हों, काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो या काशी के घाटों की रौनक, हर कोई आज काशी के इस रूप से अभिभूत है। जब मैंने काशी पर लिखने के लिए अपनी कमल उठाई तो कुछ ही शब्द लिख पाया।
“पुरातन, पुनीत, परिमल काशी,
अडिग, अप्रतिम, अविरल काशी।
निरंतर, निविघ्न, निर्मल काशी,
विशिष्ठ, विकसित, विमल काशी।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले पांच वर्षों ने हम सबने मिलकर बहुत कुछ किया है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है और मिल जुलकर करना है। हमारा संकल्प है कि विकास की इस गति को थमने नहीं देना है। आज हर काशीवासी स्वयं में नरेन्द्र मोदी बनकर चुनाव लड़ भी रहा है और चुनाव लड़ा भी रहा है। मैं ये कहना चाहता हूं कि आप भी लोकतंत्र के इस उत्सव में जरूर शामिल होना। वोट देने जरूर जाइएगा। अपने आस-पड़ोस में भी सभी को वोट करने के लिए प्रेरित कीजिएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Video: आचार संहिता को लेकर अफसर और बीजेपी महासचिव उलझे, कहा- माइक क्‍या सिर पर लगाऊं?
2 ऑक्सफोर्ड की स्टडी में दावा- भ्रामक खबरें शेयर करने में बीजेपी और कांग्रेस हैं सपा और बसपा से आगे
3 Lok Sabha Election 2019: नीच वाली टिप्‍पणी पर पूछा तो बोले मणिशंकर अय्यर- उल्लू हूं, पर इतना बड़ा नहीं
ये पढ़ा क्या?
X