ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: बीजेपी के सहयोगी का दावा, योगी के मंत्रिमंडल से दे चुका हूं इस्तीफा, मगर नहीं लिया जा रहा कोई संज्ञान

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 13 फरवरी को इस्तीफा दिया था लेकिन अभी तक उनके इस्तीफे पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। राजभर के इस्तीफा देने के पीछे की वजह भी सामने आई है।

Loksabha Election 2019, OP Rajbhar, election commission, yogi cabinet, up cmओपी राजभर। फोटो सोर्स: (video grab image)

Loksabha Election 2019: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 13 फरवरी को इस्तीफा दिया था लेकिन अभी तक उनके इस्तीफे पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। राजभर के इस्तीफा देने के पीछे की वजह भी सामने आई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजभर ने कहा ’13 अप्रैल की राज को मैंने अपना इस्तीफा दे दिया था। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्होंने (बीजेपी) मुझसे उनके चिन्ह पर चुनाव लड़ने के लिए कहा था। लेकिन मैंने कहा हम अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं हुए। जिसके बाद उन्होंने मेरा इस्तीफा भी स्वीकार नहीं किया। मैंने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है।

प्रकाश राजभर ने बीत माह बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि राजभर काफी समय से बीजेपी के खिलाफ बगावत का बिगुल बजा रहे हैं।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी से अलग होने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं बीजेपी का नेता नहीं हूं। हमारी अलग पार्टी है। पूर्वांचल में हमारी ताकत को देखते हुए बीजेपी ने हमें अपने साथ मिलाया था। हम किसी की कृपा से नहीं, बल्कि अपनी लड़ाई लड़कर मंत्री बने हैं। इसी वजह से हम सच बोलते हैं। जनता के हितों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मेरी वैचारिक लड़ाई चल रही है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया था CRY BABY, स्मृति ईरानी ने यूं किया पलटवार
2 बंगाल: चुनाव में जबर्दस्त हिंसा, बमबाजी में 15 घायल, बीजेपी प्रत्याशी ने बूथ में किया हंगामा
3 Lok Sabha Elections 2019: स्वरा भास्कर ने दिग्विजय सिंह को बताया बेहतर कैंडिडेट, प्रज्ञा पर बोलीं- भगवा पहनने से कोई साध्वी नहीं हो जाता
ये पढ़ा क्या?
X