ताज़ा खबर
 

VIDEO: फारुख अब्‍दुल्‍ला ने पुलवामा हमले पर शक जताया, मिशन शक्ति पर भी उठाए सवाल

jammu kashmir pulwama attack: फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कितने सिपाही हिंदुस्तान के शहीद हुए छत्तीसगढ़ में? क्या कभी मोदी जी वहां गए, फूल चढ़ाने के लिए?

National news, Jammu Kashmir ex CM Farooq Abdullah, Jammu Kashmir, Pakistan PM Imran Khan, Imran Khan, pulwama attack, Jammu kashmir Pulwama attack, Sushma swaraj, War, India, Pakistan, भारत, पाकिस्तान, जंग, इमरान खान, पुलवामा हमलाजम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला। (Photo: ANI)

jammu kashmir pulwama attack: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने शनिवार (30 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पुलवामा हमले पर शक जताया और मिशन शक्ति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “कितने सिपाही हिंदुस्तान के शहीद हुए छत्तीसगढ़ में? क्या कभी मोदी जी वहां गए, फूल चढ़ाने के लिए? कभी उनके खानदानों से हमदर्दी जताई? क्या जितने सिपाही यहां मरे, उनके लिए कुछ कहा? मगर वो 40 लोग सीआरपीएफ शहीद हो गए, उसका भी मुझे शक है।”

अब्दुल्ला ने मिशन शक्ति को लेकर कहा, “वो मिसाइल जो उसने सैटेलाइट को मारने के लिए छोड़ा, पता है किसने तैयार करवाया था? उनका नाम मनमोहन सिंह है। मगर उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। आज जब चुनाव था, ये दिखाने के लिए ‘हनुमान जी तशरीफ लाए हैं’, उसने बटन दबाया, एक बटन गलत दब गया और हेलिकॉप्टर गिर गया। हमारे एयरफोर्स 6 जवान शहीद हो गए। नीचे जो एक आदमी गाना सुन रहा था, उसके उपर गिर गया।”

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है। इस सीट पर आम चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए देश में ‘‘सांप्रदायिक ताकतों’’ से लड़ने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अब भी जवान हूं और अभी मुझे बहुत काम करना है। हमें अपने देश को सांप्रदायिक ताकतों से बचाना है। हमारी लड़ाई सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है।’’ श्रीनगर लोकसभा सीट का विस्तार तीन जिलों श्रीनगर, बडगाम और गंदेरबल में है और इस सीट पर 12,90,318 मतदाता हैं।

नामांकन दाखिल करने के अलगे दिन फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए, कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न हिस्सा रहेगा। अब्दुल्ला ने आंध्र प्रदेश के कडपा नगर में तेलुगू देशम पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम कश्मीर में तनाव के लिए जिम्मेदार हैं… हम जन्नत का ख्याल नहीं रख सके। हम सभी इसे फिर से जन्नत बनाते हैं।’’ अब्दुल्ला ने साथ ही कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान दुश्मन बने रहेंगे तो दोनों देशों की प्रगति रुक जाएगी। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: अमित शाह पहनाते रह गए, पर पोती ने नहीं पहनी बीजेपी की टोपी
2 Lok Sabha Election 2019: असम में बोले PM मोदी, ‘एक चाय वाला ही चाय वालों की तकलीफ समझ सकता है, उन्हें तो नफरत है’
3 Lok Sabha Election 2019: आचार संहिता तोड़ने की शिकायत, मोदी सरकार के दो मंत्रालयों को चुनाव आयोग का नोटिस