ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: मोदी सरकार के इन सीनियर मंत्रियों ने नाम में नहीं लगाया ‘चौकीदार’, पीएम ने शुरू किया था ट्रेंड

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर प्रोफाइल पर उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ लिखा हुआ है और अन्य भाजपा नेताओं ने भी समन्वित मुहिम के तहत ऐसा किया है।

Author Updated: March 17, 2019 4:23 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: भाजपा ने रविवार को अपनी ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम तेज कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ा। पार्टी नेताओं ने छोटे विज्ञापन वीडियो भी अपने अकाउंट से साझा किए जिनमें यह दिखाया गया है कि विभिन्न क्षेत्रों के लोग किस प्रकार मोदी की तरह देश के लिए अपना योगदान देकर ‘चौकीदार’ बन रहे हैं। इन नेताओं में कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। हालांकि, पीएम मोदी द्वारा इस ट्रेंड को शुरू किए जाने के बाद भी कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ नहीं जोड़ा। खबर लिखे जाने तक इन मंत्रियों में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौडा, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हैं।

इन केंद्रीय मंत्रियों ने अपने नाम के आगे 17 मार्च की दोपहर 3: 34 तक चौकीदार नहीं लगाया था। (Photo: Screenshot/Official Twitter account )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर प्रोफाइल पर उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ लिखा हुआ है और अन्य भाजपा नेताओं ने भी समन्वित मुहिम के तहत ऐसा किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे देश के चौकीदार के तौर पर हम नकदी रहित वित्तीय लेन देन कर भ्रष्टाचार एवं कालेधन रहित अर्थव्यवस्था बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। भ्रष्टाचार और काले धन ने दशकों से हमें प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है। अब बेहतर भविष्य के लिए इनसे निजात पाने का समय आ गया है।’’ शाह ने एक वीडियो ट्वीट कर स्वच्छता में लोगों के प्रयासों को रेखांकित किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पीएम मोदी का अनुसरण करते हुए अपने ट्विटर हैंडल @Dev_Fadnavis का नाम बदलकर ‘चौकीदार देवेंद्र फडणवीस’ किया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए ”चौकीदार चोर है” कहा था। अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ”मैं भी चौकीदार” से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं।’’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 10 साल बाद फिर साइकिल थाम सकते हैं संजय दत्त, गाजियाबाद से चुनाव लड़ने की चर्चा
2 Lok Sabha Election 2019: शादी के कार्ड पर की मोदी को वोट देने की अपील, चुनाव आयोग ने भेज दिया नोटिस
3 Lok Sabha Election 2019: यूपी के लोगों को प्रियंका गांधी की चिट्ठी- गंगाजी का सहारा लेकर आपके बीच आ रही हूं