ताज़ा खबर
 

MP के प्रोफेसर ने की बीजेपी को 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी, कमलनाथ ने कर दिया निलंबित

लोग किसी पार्टी को कितनी सीट मिलने जा रही है इस पर भविष्यवाणी कर रहे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के एक प्रोफेसर को ऐसी ही एक भविष्यवाणी करना भारी पड़ गया।

ईवीएम मशीन फोटो सोर्सः जनसत्ता

Loksabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के लिए मतदान हो चुका है अब सिर्फ 2 चरणों के लिए मतदान होना बाकी है। 23 मई को चुनाव परिणाम आने हैं। लोग किसी पार्टी को कितनी सीट मिलने जा रही है इस पर भविष्यवाणी कर रहे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के एक प्रोफेसर को ऐसी ही एक भविष्यवाणी करना भारी पड़ गया।

दरअसल इंदौर स्थित विकरम यूनिवर्सिटी में ज्योतिष शास्त्र पढ़ाने वाले प्रोफेसर डॉक्टर राजू मूसलगांवकर यह भूल गए कि चुनाव आचार संहिता लागू है और वह एक सरकारी कर्मचारी हैं। और उन्होंने भविष्यवाणी कर डाली की की कि बीजेपी को इसबार 300 और एनडीए गठबंधन को 300 से ज्यादा सीट मिलेंगी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे शेयर भी किया। उनकी इस पोस्ट पर यूथ कांग्रेस सेक्रेटरी बबलू खिंची ने चुनाव आचार संहित उल्लंघन के तहत चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई और उनकी बर्खास्तगी की मांग की। जिसके बाद डिविजनल कमिनशनर के निर्देश पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

अपने ऊपर हुई कार्रवाही पर प्रोफेसर ने कहा कि है कि ज्योतिष शास्त्र संभावना का शास्त्र है, देश में चुनावा का माहौल है इसलिए क्लास में छात्रों संग चर्चा के दौरान मैंने उदाहारण के तौर पर इस पर चर्चा कर ली। मैंने किसी भी पार्टी के लिए वोट करने या फिर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास नहीं किया।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बीजेपी को उम्मीद है कि वह इसबार भी पहले से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस भी इस बार बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X