ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: विपक्ष के नेताओं संग दिखे केजरीवाल, कुमार विश्वास ने तस्वीर शेयर कर मारा ‘जुगनू’ वाला तंज

नेताओं ने चुनाव आयोग से ईवीएम की शिकायतों को लेकर मुलाकात की। मुलाकात के बाद नेताओं ने मीडिया से बातचीत की। बातचीत के दौरान केजरीवाल नेताओं की भीड़ में सबसे पीछे खड़े नजर आ रहे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री (बीच में) (फोटो: Dr Kumar Vishvas/Twitter)

विपक्ष 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले मंगलवार को एकजुट हुआ। दिल्ली में कांग्रेस, सपा, बसपा, टीडीपी, टीएमसी, आरजेडी, जेडीएस, सीपीआई, सीपीएम, एनसीपी और डीएमके पार्टी एक छत के नीचे दिखाई दी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी (आप) भी इस बैठक का हिस्सा रही। आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी नेताओं के साथ नजर आए।

केजरीवाल के विपक्ष की बैठक में शामिल होने पर कुमार विश्वास ने तंज कसा है। उन्होंने विपक्ष की बैठक से जुड़ी एक तस्वीर अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर की है जिसमें अरविंद केजरीवाल नेताओं की भीड़ में सबसे पीछे खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन भी दिया है। उन्होंने लिखा ‘तुम निकले थे लेने स्वराज, सूरज की सुर्ख गवाही में, पर आज स्वयं “टिमटिमा” रहे, जुगनू की नौकरशाही में…!’

दरअसल बैठक के बाद सभी दलों के नेताओं ने चुनाव आयोग से ईवीएम की शिकायतों को लेकर मुलाकात की। मुलाकात के बाद नेताओं ने मीडिया से बातचीत की। बातचीत के दौरान केजरीवाल नेताओं की भीड़ में सबसे पीछे खड़े नजर आ रहे थे। कुमार विश्वास ने इसी पर मजेदार ट्वीट कर तंज कसा। कुमार विश्वास पहले आप में ही थे लेकिन आपसी मतभेदों के बाद उन्होंने पार्टी से किनारा कर लिया।

बता दें कि टीवी न्यूज चैनलों के प्रमुख एग्जिट पोल्स में विपक्ष के लिए अच्छी खबर नहीं। ज्यादातर पोल्स में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुआई वाले एनडीए को 300 से 350 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है वहीं विपक्ष एकबार फिर 2014 लोकसभा चुनाव वाला प्रदर्शन दर्शाता हुआ प्रतीत हो रहा है।

बहरहाल अब 23 मई को आने वाले चुनाव परिणाम के बाद साफ हो जाएगा अगली सरकार किसकी बनने वाली है। हालांकि परिणाम आने से पहले विपक्ष ईवीएम हैकिंग की आशंका जता रहा है जिसे आयोग सिरे से नकार चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X