ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कुमार विश्वास का AAP सांसद पर तंज- हर महीने नया पीएम ठीक रहेगा? जय हो लोकतंत्र के रक्षकों की

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आप नेता संजय सिंह ने कहा कि यदि एनडीए को बहुमत नहीं मिलता है तो 5 साल, 5 प्रधानमंत्री के फॉर्मूले पर सरकार स्थिर सरकार चलायी जा सकती है।

कुमार विश्वास, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: कवि से नेता बने कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर तंज करते हुए कहा कि हर महीने नया पीएम ठीक रहेगा? जय हो लोकतंत्र के रक्षकों की। दरअसल, कुमार विश्वास ने यह तंज मीडिया में छपी एक खबर पर किया है। खबर में लिखा है, ‘आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि यदि एनडीए को बहुमत नहीं मिलता है तो 5 साल, 5 प्रधानमंत्री के फॉर्मूले पर सरकार स्थिर सरकार चलायी जा सकती है। चुनाव नतीजे घोषित होने के अगले 48 घंटों के अंदर विपक्षी दलों को एकजुट होकर फैसला लेना होगा और राष्ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा करना होगा। इस दिशा में बातचीत हो रही है। यदि सभी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत मान जाते हैं तो यह फॉर्मूला अमल में लाया जा सकता है। जिस पार्टी के पास सबसे ज्यादा सांसद होंगे, पहला प्रधानमंत्री उसी पार्टी का होगा। इसी तरह पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनेंगे। यदि ऐसा नहीं होता है तो देश में अस्थिर सरकार बनने पर हमेशा खतरा बना रहेगा।’

आप सांसद के इस बयान पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, “वैकल्पिक राजनीति के आंदोलनकारी मसीहाओं का मानना है कि पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनने चाहिए! हर साल एक नया पीएम! पर गठबंधन में तो तीस-चालीस दल हैं, तो हर महीने नया भी ठीक रहेगा ? जय हो लोकतंत्र के नए रक्षकों की।” सोशल मीडिया यूजर्स भी इस बयान पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। टि्वटर यूजर @pramila2710 ने लिखा, “हर महीने क्यों, हर दिन एक नया PM क्यों नहीं? ठगबंधन के 30-40 दल के नेताओं और उनके चमचों,सालों को भी एक-एक दिन PM बनने का मौका मिलना चाहिए कि नहीं?”

टि्वटर यूजर @bothra_madhu ने लिखा, “आप ने इन मसीहाओं का कभी साथ दिया था इस बात का अफसोस होता है या समय रहते इनका साथ छोड़ दिया इस बात की खुशी?” @ADITIJOSHI01 ने लिखा, “और ये मणिशंकर अय्यर ने अंतिम क्षणों में खेल के मैदान में मारी ज़बरदस्त एंट्री… भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर…।” @editorrishi ने लिखा, “”ये विचार सही है। इस तरह से 5 साल निकल भी जाएंगे और देश 50 साल पीछे की तरफ चला जायेगा। वाह रे मिलावटी लोगों देश की बर्बादी की दास्तान लिखने लगे हो।” @kanhiya_so ने लिखा, “और कुछ बाकी रह गया हो तो वो भी बता दे ये संजय सिंह। यहां देश की फ़िक्र नहीं है प्रधानमंत्री का सुख कौन कौन भोग सकता है उसकी चिंता है। अब होगा न्याय सही कहा कांग्रेस ने।” @khatmal4u ने लिखा, “विश्वास जी आप भी कभी इनके मोहल्ले में ही रहते थे चलो देर ही सही समझ तो आया आपको गलत है ये लोग।”

बता दें कि देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए सात चरणों में मतदान हो रहे हैं। छह चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। सातवें चरण का मतदान 19 मई को है। 23 मई को मतों की गिनती होगी और नतीजे घोषित होंगे।

Next Stories
1 ममता बनर्जी का हमला, कहा- तुम्हारा नसीब अच्छा, नहीं तो बीजेपी दफ्तर पर 1 सेकेंड में कर सकती हूं कब्जा
2 Loksabha Election 2019: बीजेपी का आरोप- बंगाल में तोड़ डाला गया योगी के कार्यक्रम का मंच, रद्द करनी पड़ी रैली
3 यूपी: ईवीएम बदलने के आरोप पर सपा-बसपा का धरना, हरियाणा: स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के पास पहुंचा संदिग्ध ट्रक
ये खबर पढ़ी क्या?
X