ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: केजरीवाल ने दक्षिणी दिल्ली के वोटर्स से भी की वोट व्यर्थ न करने की अपील, बोले- अयोग्य हो जाएगा बीजेपी उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दक्षिणी दिल्ली के वोटर्स से अपील किया किया कि वे अपने वोट को बर्बाद न करें। भाजपा उम्मीदवार अयोग्य घोषित हो जाएगा।

Loksabha Elections 2019, Elections 2019, AAP, Congress, Alliance, Arvind Kejriwal, Gopal Rai, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Delhi, Punjab, Haryana, Elections 2019, National News, India News, Hindi Newsआप संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण दिल्ली की जनता से वोट को व्यर्थ न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार अयोग्य घोषित हो जाएगा। दरअसल, दक्षिण दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने राघव चड्डा को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। चड्डा ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक रिट दायर कर कहा है, “भाजपा उम्मीदवार रमेश बिधुड़ी ने अपने शपथ पत्र में एक क्रिमिनल केस को छिपाया है। इसलिए उन्हें अयोग्य घोषित किया जाए।” बता दें कि बिधुड़ी वर्तमान में दक्षिण दिल्ली से निवर्तमान सांसद हैं।

केजरीवाल ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा, “रमेश बिधूड़ी के खिलाफ बहुत ही गंभीर आरोप है। उनका अयोग्य होना तय है। दक्षिण दिल्ली के उनके उपर अपने वोट को व्यर्थ न करें।” वहीं, राघव चड्डा ने ट्वीट कर कहा, “एक उम्मीदवार के रूप में रमेश बिधूड़ी को अयोग्य घोषित करने के लिए आज दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया। उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को छुपाया है। आपराधिक मामले को छिपाना गंभीर अपराध है और मुझे यकीन है कि जैसे ही कोर्ट इस मामले को देखेगा, उसका नामांकन खारिज कर दिया जाएगा।”

वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी को लेकर लोगों में कथित रूप से डर पैदा करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रचार करने पर पाबंदी लगाई जाए। भाजपा ने कहा कि केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कथित रूप से दावा किया कि भाजपा भारत में मुस्लिमों, ईसाइयों, जैनों, पारसियों तथा अन्य अल्पसंख्यकों को ‘‘घुसपैठी’’ मानती है।

आयोग को दिये गये ज्ञापन के अनुसार, ‘‘…भाजपा का घोषणापत्र केवल अवैध घुसपैठियों की बात करता है, किसी अन्य की नहीं।’’ इसमें कहा गया कि केजरीवाल की मंशा लोगों को गुमराह करके समुदायों में घबराहट और आपसी घृणा पैदा करना है।
भाजपा ने आयोग से लोकसभा चुनावों के दौरान केजरीवाल के प्रचार और मीडिया से बातचीत पर पाबंदी लगाने का अनुरोध किया। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 VIDEO: अजान सुनकर राहुल गांधी ने अमेठी में रोक दिया भाषण, मंच पर चुपचाप पलटने लगे पन्ने
2 मुंगेर: जीत तो भूमिहार उम्मीदवार की ही होगी, पर रोल पिछड़े, अतिपिछड़े और यादव-मुसलमान निभाएंगे
3 Lok Sabha Election 2019: पूर्व सहयोगी महबूबा मुफ्ती की दो टूक- अगर अनुच्छेद 370 बुरा है तो कश्मीर छोड़ दें पीएम मोदी
यह पढ़ा क्या?
X