ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: कपिल सिब्बल ने माना काग्रेस को बहुमत नहीं, राहुल को PM कैंडिडेट घोषित नहीं करने की बताई वजह

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल से जब यह पूछा गया कि अगर गठबंधन को बहुमत मिलता है तो प्रधानमंत्री कौन होगा? इसपर वह सीधे-सीधे जवाब देने से बचते रहे।

Congress, Kapil Sibal, UPA, NDA, BJP, EVM, EVMs, VVPAT, Dalit, Muslim, Vote, Voting, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsकांग्रेस नेता कपिल सिब्बल। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Loksabha Election 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि कांग्रेस अपने दम पर बहुतम के आंकड़े को हासिल नहीं कर सकती। सिब्बल ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस मौजूदा चुनाव में बहुमत हासिल करने की स्थिति में होती तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निश्चित ही प्रधानमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट किया जाता। लेकिन सच तो यही है कि मौजूदा परिस्थितियों में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलने वाला लेकिन यूपीए की सरकार बन सकती है क्योंकि बीजेपी अपने दम पर सिर्फ 160 सीटें ही जीत पाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री से जब यह पूछा गया कि अगर गठबंधन को बहुमत मिलता है तो प्रधानमंत्री कौन होगा? इसपर वह सीधे-सीधे जवाब देने से बचते रहे। लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि गठबंधन के सभी दलों के साथ चर्चा के बाद इसपर फैसला लिया जाएगा। जब उनसे यह कहा गया कि राहुल को अभी भी प्रधानमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट किया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि इसका कोई सवाल ही नहीं। क्योंकि हमें पता है कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलने वाला।

जब उनसे कहा गया कि आप कांग्रेस को लेकर बड़ बयान दे रहे हैं तो सिब्बल ने कहा ‘जी हां बिल्कुल कांग्रेस अपने दम पर 272 का आंकड़ा नहीं छू सकती। लेकिन में यह भी दोहरा दूं बीजेपी भी 160 से कम सीटों पर ही जीत हासिल करेगी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए अबतक पांच चरणों का मतदान किया जा चुका है। अब छठे और सातवें चरण के लिए मतदान क्रमश: 12 और 19 मई को होगा। जबकि चुनाव परिणाम 23 मई को दिखाए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Election 2019: पीएम की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- ‘बोफोर्स के आरोपी’ राजीव गांधी के नाम पर कांग्रेस लड़े चुनाव
2 VIDEO: रिपोर्टर पर भड़क गए बीजेपी प्रत्याशी, बोले- अभी आपको तृणमूल वाला मारेगा तब पता चलेगा
3 ममता बनर्जी का पीएम मोदी पर वार, कहा- क्या पीएम अपनी पत्नी की देखभाल करते हैं ? आपकी देखभाल कैसे करेंगे ?
ये पढ़ा क्या?
X