ताज़ा खबर
 

EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस: सवाल-जवाब में दिखी अव्यवस्था, डेढ़ घंटे की पीसी में केवल अरोड़ा ही बोले

Lok Sabha Election Chunav 2019: मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा पूरी टीम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे, लेकिन एक घंटा 37 मिनट चली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके अलावा और कोई एक शब्द नहीं बोला।

lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election schedule, election commission, election commission of india, live news, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019, election 2019, election 2019 news, election 2019 date, election 2019 schedule, lok sabha election news, abp news, aaj tak news, Sunil Aroraप्रेस कांफ्रेंस करते मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Photo: ANI)

Lok Sabha Election 2019: चुनाव आयोग ने 10 मार्च को लोकसभा चुनाव 2019 का कार्यक्रम घोषित कर दिया। आयोग ने विश्व का सबसे बड़ा चुनाव सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए भारी तैयारी की है, लेकिन यह बताने के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस की तैयारी आयोग अच्छे से नहीं कर पाया। यह बात दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ दिखी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा पूरी टीम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे, लेकिन एक घंटा 37 मिनट चली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके अलावा और कोई एक शब्द नहीं बोला। चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए उन्होंने दो बार पानी पीया और रूमाल से मुंह पोंछ कर दोबारा बोलना शुरू किया। वह करीब तीन बार बोलने में अटके भी।

असली अव्यवस्था अरोड़ा के संबोधन के बाद पत्रकारों के सवाल-जवाब के दौरान दिखी। आयोग की ओर से सवाल पूछने के लिए नाम घोषित करने की व्यवस्था नहीं थी। पत्रकारों ने भी संयम नहीं दिखाया और उनके बीच पहले सवाल पूछने की जबरदस्त होड़ दिखाई दी। एक समय ऐसा भी आया जब एक चैनल (जो अभी लॉन्च होने वाला है) के पत्रकार ने सवाल पूछना शुरू किया तो एक अंग्रेजी चैनल की पत्रकार ने उन्हें बेहद तल्ख अंदाज में टोक दिया। दरअसल वह अपना सवाल पूरा होने से पहले उनके द्वारा सवाल पूछना शुरू कर देने से भड़क गई थीं। मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा को कई बार एक-एक कर सवाल पूछने के लिए आग्रह करना पड़ा। इसके बावजूद सवाल पूछने में अव्यवस्था बनी रही।

ये है चुनाव का कार्यक्रम: देश में कुल 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल, दूसरे चरण का 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल, चौथे चरण का 29 अप्रैल, पांचवे चरण का 6 मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। वोटो की गिनती 23 मई को होगी।

पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों, दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों, तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवे चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होगा। बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में सभी 7 चरणों में चुनाव होंगे।

7 चरण में होंगे लोकसभा चुनाव, 23 मई को नतीजे, जानिए अन्य डिटेल

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election: 11 अप्रैल से 19 मई तक होगा मतदान, जानिए आपके राज्य में कब-कब पड़ेंगे वोट
2 Lok Sabha Election: 2014 के बाद बनीं पांच दर्जन से ज्यादा राजनीतिक पार्टियां, रजिस्ट्रेशन की लाइन में दो दर्जन दल
3 Lok Sabha Election 2019 Date: जानिए किस राज्य में कब और कितने चरण में डाले जाएंगे वोट, पढ़ें- पूरा शिड्यूल
आज का राशिफल
X