ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: दिग्विजय ने कांग्रेस के नेताओं पर साधा निशाना? बोले- नेहरू के बाद नहीं रहे लिखने-पढ़ने वाले नेता

कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिहं ने कहा कि नेहरू के बाद तो कांग्रेस नेताओं ने पढ़ना-लिखना ही छोड़ दिया। आज भी सोच, विचार और लिखने-पढ़ने में वामपंथियों से प्रेरणा ली जाती है।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter listकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

Loksabha Election 2019: मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी पर अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद काग्रेंस में लिखने-पढ़ने वाले नेता नहीं रहे। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यालय एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा ‘आज कांग्रेस में ज्यादा पढ़ते-लिखे लोग नहीं जितने पंडित नेहरू के समय हुआ करते थे। नेहरू के बाद तो कांग्रेस नेताओं ने पढ़ना-लिखना ही छोड़ दिया। आज भी सोच, विचार और लिखने-पढ़ने में वामपंथियों से प्रेरणा ली जाती है।’

दिग्विजय ने अपने इस बयान में कांग्रेस के किसी भी नेता का नाम नहीं लिया। बता दें कि इसी कार्यक्रम में दिग्वजिय सिंह ने जानकारी दी कि बिहार की बेगुसराय लोकसभा सीट से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार 8 और 9 मई को उनके लिए चुनाव प्रचार करने भोपाल आएंगे।

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा ‘मैं कन्हैया का समर्थक हूं और मैं अपनी पार्टी में भी इस बात को कहा कि राजद ने बहुत बड़ी गलती की है और मैंने बात करने कि कोशिश की कि यह सीट सीपीआई को देनी चाहिए। और मुझे इस बात की खुशी है वह 8 और 9 को प्रचार करने भोपाल आ रहे हैं।’

बता दें कि भोपाल सीट पर बीजेपी ने 2008 मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को टिकट दिया है। वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। मालेगांव ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हुई थी जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। भोपाल सीट पर बीजेपी 1989 से लगातार जीतती आ रही है।

इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। पार्टी के कहने पर दिग्विजय ने राज्य की सबसे मुश्किल सीट को चुना। बता दें कि दिग्विजय अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। वह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव भी रहे चुके हैं। भोपाल सीट पर 12 मई को मतदान होगा।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: जब सड़क पर लाठी लेकर उतर आईं तृणमूल समर्थक महिलाएं…
2 बंगाल में हिंसा को लेकर कुमार विश्वास ने साधा ममता पर निशाना, पूछा- यह सत्ता का अहंकार है या पैसे का नशा?
3 Loksabha Elections 2019: विवादित बयान के लिए मेनका गांधी पर चुनाव आयोग सख्त, कही यह बात
ये पढ़ा क्या...
X