ताज़ा खबर
 

मैं भी चौकीदार: मोदी के चुनाव अभियान पर राहुल का निशाना, जय शाह का नाम भी जोड़ा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए ''चौकीदार चोर है'' कहा था। अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है।

Author Updated: March 17, 2019 7:05 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर निशाना साधा। (Twitter@RahulGandhi)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ”मैं भी चौकीदार” अभियान पर तंज कसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सवाल किया कि क्या अब मोदी को थोड़ा अपराध बोध हो रहा है? गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”मोदी जी, आपने रक्षात्मक ट्वीट किया है। आपको थोड़ा अपराध बोध हो रहा है?” उन्होंने अपनी इस टिप्पणी के साथ प्रधानमंत्री मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या, उद्योगपति अनिल अंबानी एवं गौतम अडानी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की तस्वीरें भी शेयर कीं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ”मैं भी चौकीदार” से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है।

राहुल गांधी के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी कई तरह के कमेंट किए हैं। कुछ ने पीएम मोदी के पक्ष में लिखा तो कुछ ने कांग्रेस व राहुल गांधी के पक्ष में। संयुक्ता वसु लिखती हैं, “मोदी जी को पहले के दोनों नारों, न मुमकिन अब मुमकिन है, मोदी है तो मुमकिन है, हटाना पड़ा क्योंकि कांग्रेस ने दोनों की धज्जियां उड़ा दी थी। अब आखरी कोशिश, चौकीदार चोर है को लोगों के मन से मिटाया जाये। दिल बहलाने के लिए बोल रहे है जनता पसंद नहीं कर रही, फिर भी झुठलाने में लगे है।”

एक यूजर ने लिखा, “मै भी चौकीदार हूं। मेरा चौकीदार लागातार 18 घंटे काम करता है। जो पिछले 13 सालो से एक भी छुट्टी नही लिया है। जिसके ऊपर आज तक एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नही है। जो सिर्फ जीता और मरता है तो सिर्फ देश के लिए। इसलिए सभी चौकीदार श्योर है मेरा चौकीदार प्योर है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए ”चौकीदार चोर है” कहा था। अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं ।’’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है।

उन्होंने कहा, ‘‘ आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार।’’ मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार’’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘‘चौकीदार चोर है।’’ नरेंद्र मोदी के 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे।

नरेन्द्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है। इससे एक दिन पहले ही आरएसएस से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि देश भर के चौकीदार इस टिप्पणी से काफी आहत है । संघ ने सिक्योरिटी गार्ड संगठनों का आह्वान किया है कि अगर कांग्रेस और राहुल गांधी यह नारा लगाना बंद नहीं करेंगे तब बीएमएस देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरू होगा। सात चरणों में होने वाला यह मतदान 19 मई को खत्म होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आयेंगे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok sabha election 2019: कांग्रेस ने बनाई रणनीति, आक्रामक रुख के साथ बनाया ये प्लान
2 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 18 नाम, पीएल पुनिया के बेटे बाराबंकी से लड़ेगे चुनाव
3 Lok Sabha Election 2019: BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा हमला- मोदी सरकार ने प्रचार में खर्च किए 3 हजार करोड़
ये पढ़ा क्‍या!
X