ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: जब रैली के दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से मांगी माफी, देखें VIDEO

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी की वजह से देश के व्यापारियों को जो नुकसान हुआ है, उसके लिए मैं नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं।

उत्तराखंड के देहरादून में रैली को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (Photo: Twitter@INCIndia)

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (16 मार्च) को उत्तराखंड के देहरादून में एक रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कालाधन, राफेल विमान, नोटबंदी से लेकर जीएसटी को लेकर नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी लागू होने की वजह से आपलोगों को जो तकलीफ और परेशानी हुई है, उसके लिए वो नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने आपको कहा था 15 लाख रुपये हर व्यक्ति के बैंक खाते में डालेंगे, हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है। नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान के किसान को दिन के साढ़े तीन रुपये दिये और उसके लिये बीजेपी के सारे एमपी ताली बजा रहे थे। शर्म आनी चाहिए।

रैली में राहुल गांधी ने कहा, “आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। देश के किसी भी छोटे या बड़े दुकानदार से आप पूछ सकते हैं कि नोटबंदी से इन्हें फायदा हुआ या नुकसान? ये आपको बता देंगे। उसके बाद गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लाया गया। पांच अलग-अलग टैक्स। दिन भर आपलोग फॉर्म भरो। फॉर्म भरने के बाद इनकम टैक्स वाले आपका खून चूसेंगे। आपके पीछे पड़ेंगे। 2019 में हमारी सरकार आएगी। ये जो गब्बर सिंह टैक्स है, पांच अलग-अलग टैक्स, जो किसी के समझ में नहीं आता, उसे हम सच्ची जीएसटी में बदल देंगे। एक टैक्स होगा। साधारण टैक्स होगा। कम से कम टैक्स होगा। आपका जो नुकसान हुआ है, आपको जो कष्ट हुआ है, मैं उसके लिए माफ मांगता हूं। नरेंद्र मोदी जी की तरफ से माफी मांगता हूं कि उन्होंने ऐसी गलती की। भयंकर गलती की। उन्होंने जो गलती की है, हम उसे सही करेंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया। उन्होंने कहा, “जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, तब कांग्रेस पार्टी ने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए थे और सरकार तथा सेना के साथ खड़े रहने की कसम खाई। उस समय हमारे प्रधानमंत्री कॉर्बेट पार्क में नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिये फिल्म बना रहे थे।” राफेल को लेकर राहुल ने कहा, “मैंने राफेल स्कैम को लेकर मिस्टर मोदी से सवाल किया। मैंने पूछा कि यह डील अनिल अंबानी को क्यों दी गई? आपने अपने युवाओं से रोजगार के मौके क्यों चुराए? मिस्टर मोदी मुझसे आंख तक नहीं मिला सकें।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App