ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: कांग्रेस नेता की समर्थकों से अपील- अब कहीं ईवीएम दिखे तो आग लगा देना

ईवीएम पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी अशोक तंवर ने विवादित बयान दे दिया है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

Loksabha Election 2019: विपक्षी दल ईवीएम पर कई तरह के सवाल खड़े करते रहे हैं। ईवीएम सुरक्षा के लिए विपक्षी दल चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी गए। लेकिन अब ईवीएम पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी अशोक तंवर ने विवादित बयान दे दिया है।

उन्होंने कहा है कि ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा की जा चुकी हैं। अगर अब कहीं भी बाहर किसी कार में ईवीएम दिखे तो उसमें आग लगा दी जाए। एक जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने बयान दिया।

उन्होंने कहा ‘कांग्रेस देश के लोकतंत्र से कोई खिलवाड़ नहीं होने देगी। कार्यकर्ता ईवीएम के लिए ठीकरी पहरा दें। अगर कई ईवीएम मिले तो उसमें आग लगा दें। और अगर कोई वाहन ईवीएम रखने वाले स्थान के आस-पास भी दिखे तो उसे भी आग के हवाले कर दें।

कांग्रेस नेता का यह बयान पानीपत में ईवीएम के मिलने के बाद सामने आया है। बता दें कि रविवार (12 मई 2019) को मतदान प्रक्रिया समाप्त होने से ठीक आधा घंटा पहले एसडीवीएम सिटी में बनाए गए मतदान केंद्र के बाहर दो ईको गाड़ियों में पांच ईवीएम रखी देखकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए थे और ईवीएम सुरक्षा पर सवाल खड़े किए थे।

कांग्रेस नेता तंवर ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। कहा कि बीजेपी ने चुनाव में शराब और पैसे का इस्तेमाल किया। और सरकारी मशीनरी का भी दुरुपयोग किया है। लेकिन इस सबके बावजूद जनता पर किसी तरह का दबाव नहीं था। सिरसा में जमकर मतदान हुआ जो कि हरियाणी की किसी भी लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा है।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: अमित शाह के रोडशो में हिंसा पर बीजेपी ने की EC से शिकायत, कहा- ममता बनर्जी के प्रचार पर लगे रोक
2 Lok Sabha Election 2019: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा को बताया कसाइयों का दोस्त, कहा- नंदी लेगा बदला
3 VIDEO: लोगों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे, गाड़ी से उतरीं प्रियंका, हाथ मिलाकर बोलीं- गुड लक
ये पढ़ा क्या?
X