ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘काले बॉक्स’ पर कोहराम, कांग्रेस ने आयोग से की शिकायत- पीएम के हेलिकॉप्टर से निकले इस बक्से में क्या?

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह काले बक्से मामले में सफाई दें। साथ ही उन्होंने मांग किया कि निर्वाचन आयोग को ट्रंक की सामग्री की जांच करनी चाहिए।

केपीसीसी चीफ दिनेश गुंडु राव द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट। (Twitter@KPCCPresident)

Lok Sabha Election 2019:  कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक के चित्रदुर्ग दौरे के दौरान उनके हेलीकॉप्टर में कथित तौर पर एक ‘‘संदिग्ध काला ट्रंक’’ ले जाए जाने के मामले में जांच की मांग की। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह इस मामले में सफाई दें और मांग की कि निर्वाचन आयोग को ट्रंक की सामग्री की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने पहले ही इस संबंध में निर्वाचन आयोग से शिकायत दर्ज करा दी है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हमनें देखा कि प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के साथ तीन और हेलीकॉप्टर उड़ रहे थे। लैंडिंग के बाद एक काला ट्रंक निकाला गया और उसे एक निजी कार से ले जाया गया जो एसपीजी के काफिले का हिस्सा नहीं थी।’’ शर्मा ने मोदी से कहा कि वह अपने पांच साल के शासन का हिसाब देश के लोगों को दें।

इससे पहले कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष ने एक वीडियो शेयर किया और लिखा, “कल चित्रदुर्ग में पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर से एक रहस्यमयी बक्से को उतारा गया और एक निजी इनोवा में लोड किया गया, जो जल्दी ही वहां से चली गई। चुनाव आयोग को इस बात की जांच करनी चाहिए कि उस बक्से में क्या था और जिस गाड़ी से उसे ले जाया गया, वो किसकी है।” वीडियो में यह दिख रहा है कि कुछ लोग एक ब्लैक बक्से को उतारकर एक सफेद रंग की इनोवा गाड़ी में रख रहे हैं। वह गाड़ी पीएम मोदी के काफिले की गाड़ी से अलग खड़ी है।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार चित्रदुर्ग को कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव अनिल अंबानी और आम लोगों के बीच, चोरों तथा ईमानदारों के बीच तथा झूठे वायदों तथा सच्चाई के बीच का मुकाबला है। उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव अनिल अंबानी और आम नागरिकों के बीच, पांच साल के अन्याय और न्याय के बीच, चोरों और ईमानदार लोगों के बीच तथा झूठे वादों और सच्चाई के बीच है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का चुनाव विचारधाराओं के बीच की भी लड़ाई है जहां एक ओर नफरत, गुस्सा और विभाजनकारी राजनीति है वहीं दूसरी ओर प्यार, स्रेह और भाईचारा है। (भाषा इनपुट के साथ)

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘उधरवालों को समझ में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे’- एयर स्ट्राइक पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी
2 Lok Sabha Election 2019: बिस्कुट से लेकर पेट्रोल तक डोनेशन में ले रही आम आदमी पार्टी!
3 Bihar: ‘थोपे’ हुए उम्मीदवार महागठबंधन के लिए बन रहे बोझ? इन 6 सीटों पर पड़ सकता है निगेटिव असर
ये पढ़ा क्या?
X