ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘नहीं सुनी मेरी बात, दे दूंगा इस्तीफा’- कांग्रेस अध्यक्ष का ऑडियो क्लिप वायरल होने पर बदला उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): ऑडियो क्लिप में कार्यकर्ता को चव्हाण से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बांगडे एक कमजोर उम्मीदवार हैं। चव्हाण ने माना है कि ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी है लेकिन यह एक निजी बातचीत है।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, Congress, Ashok Shankarrao Chavan, Audio Viral, Chandrapura Seat, Vinayak Bangde, Hansraj Ahir, Maharashtra Congress, Rahul gandhi, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, अशोक चव्हान, महाराष्ट्र कांग्रेसमहाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण। (Express Photo)

Lok Sabha Election 2019: महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार (24 मार्च) को चंद्रपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया। पार्टी ने पहले विनायक बांगडे को प्रत्याशी बनाया था लेकिन उनका टिकट काट कर अब शिवसेना से हाल ही में कांग्रेस में आए सुरेश धानोकर को टिकट दिया गया है। धानोकर भाजपा के मौजूदा सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर को चुनौती देंगे। बांगड़े को टिकट देने पर काफी विवाद हो गया था और कांग्रेस को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी क्योंकि महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख अशोक चव्हाण का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया था जिसमें वह बांगडे को टिकट देने पर चिंता जता रहे थे। कथित ऑडियो क्लिप में चव्हाण को पार्टी के एक कार्यकर्ता को यह कहते सुना गया कि कांग्रेस में उनके सुझावों को नजरअंदाज किया गया है और वह प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की सोच रहे हैं।

ऑडियो क्लिप में कार्यकर्ता को चव्हाण से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बांगडे एक कमजोर उम्मीदवार हैं। चव्हाण ने माना है कि ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी है लेकिन यह एक निजी बातचीत है। खास बात यह कि धानोकर ने एक हफ्ते पहले कहा था कि वह चंद्रपुर में अहीर के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं, बावजूद इसके कांग्रेस नेतृत्व ने बांगडे को टिकट दे दिया। एक अन्य घटनाक्रम में, कांग्रेस ने हिंगोली के सांसद राजीव सातव की जगह शिव सेना के पूर्व सांसद सुभाष वानखेडे को अपना उम्मीदवार बनाया है। सातव पड़ोसी राज्य गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी हैं।

सातव ने पार्टी आलाकमान से अनुरोध किया था कि गुजरात में संगठन को मजबूत करने और नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराने के लिए उन्हें वक्त चाहिए। ऐसे में वो संगठन के काम और लोकसभा चुनाव लड़ने की जिन्नेदारी साथ-साथ नहीं संभाल सकते। इसके बाद पार्टी ने उनकी जगह वानखेड़े को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि साल 2014 में सातव ने वानखेड़े को 1629 वोटों से हराया था। कांग्रेस ने महाराष्ट्र में पूर्व आईएएस अफसर किशोर उत्तमराव गजभिए को सुरक्षित सीट रामटेक से उतारा है। वहां उनकी भिड़ंत शिवसेना के मौजूदा सांसद कृपाल तुमाने से होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: केजरीवाल की गुहार- ‘हर हाल में नरेंद्र मोदी को हराएं, वर्ना हिटलर बन अनंतकाल तक करेंगे राज’
2 Lok Sabha Election 2019: मोदी के नाम पर कोई वोट मांगने आए तो जड़ दें ‘तमाचा’, जेडीएस विधायक के बोल पर विवाद
3 Lok Sabha Election 2019: आतंकियों को कांग्रेस बिरयानी खिलाती है, पर हमने उन पर बुलेट दागे, बम गिराए, योगी आदित्यनाथ बोले
ये पढ़ा क्या?
X