ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 18 नाम, पीएल पुनिया के बेटे बाराबंकी से लड़ेगे चुनाव

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट की तीसरी सूची जारी की है। तीसरी सूची में असम के 5, मेघालय के 2, नागलैंड के 1, सिक्किम के 1, तेलंगाना के आठ और उत्तर प्रदेश के एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की नाम की घोषणा की गई है। जारी लिस्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (सुरक्षित सीट) से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

तेलंगाना में कांग्रेस के छह विधायकों के सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल होने के कारण संकट से जूझ रही पार्टी ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से आठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने राज्य कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ए रेवंथ रेड्डी को मलकाजगिरि लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति द्वारा शुक्रवार रात जारी सूची में तेलंगाना के आठ उम्मीदवारों की घोषणा की गई।

रेड्डी के अलावा पूर्व सांसद रमेश राठौड़ (अदिलाबाद-आरक्षित), ए चंद्रशेखर (पेडापल्ली-आरक्षित), पोन्नम प्रभाकर (करीमनगर), के मदन मोहन राव (जहीराबाद), गली अनिल कुमार (मेडक), कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी (चेवेला) और पोरिका बलराम नायक (महमूदाबाद-आरक्षित) से प्रत्याशी बनाये गये हैं।

असम से स्वरूप दास (करीमगंज- सुरक्षित), श्रीमति सुष्मिता देव (सिल्चर), गौरव गोगोई (कालीबोर), सुशांता बोरोगोहन (जोरहट) और प्रबन सिंह घोटवार (डिब्रूगढ़) को उम्मीदवार बनाया गया है। मेघालय से विंसेंट एच पाला (शिलांग- सुरक्षित) और डॉ. मुकुल एम संगमा (तुरा- सुरक्षित) को उम्मीदवार बनाया गया है। नागालैंड से केएल चिशी (नागालैंड) से उम्मीदवार बनाया गया है। सिक्किम से भारत बसनेत (सिक्किम) से उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इसमें उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। पार्टी की ओर से जारी सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, श्रीप्रकाश जायसवाल तथा मिलिंद देवड़ा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व सांसद प्रिया दत्त, संजय सिंह और किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले के नाम शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App