ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: मायावती का प्रधानमंत्री बनने का इशारा, कहा- सब कुछ सही रहा तो अंबेडकर नगर से लड़ूंगी चुनाव

किसी को भी बहुमत न मिलने की स्थिति में प्रधानमंत्री के पद के लिए नेता अपनी दावेदारी पेश करेंगे। लेकिन ऐसी स्थिति में एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती। (Photo: PTI)

Loksabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के लिए अबतक पांच चरणों का मतदान किया जा चुका है। किसी को भी बहुमत न मिलने की स्थिति में प्रधानमंत्री के पद के लिए नेता अपनी दावेदारी पेश करेंगे। लेकिन ऐसी स्थिति में एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का।

मायावती ने इसी क्रम में इशारों में एकबार फिर इस पद पर अपनी दावेदारी और मजबूत कर दी है। उन्होंने कहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो वह अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। मायावती यहां से 1989, 1998, 1999 और 2004 में जीत चुकी हैं।

अंबेडकर नगर में एक रैली के दौरान मायावती वहां लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी नजर आ रही थीं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था।

अंबेडकर नगर से बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के समर्थन में वोट मांगने आईं बसपा सुप्रीमो ने कहा ‘इस चुनाव के बाद नमो-नमो की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वालों की एंट्री होने वाली है। अगर सबकुछ सही रहा तो मैं अंबेडकर  नगर से चुनाव लड़ूंगी। क्योंकि दिल्ली का रास्ता यहीं से होकर निकलता है।’

बता दें कि मायावती ने चुनाव से पहले ही कह दिया था कि वह इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। अगर चुनाव परिणामों के बाद जरूरत पड़ी तो वह अपने ही किसी उम्मीदवार की सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Election 2019: कपिल सिब्बल ने माना काग्रेस को बहुमत नहीं, राहुल को PM कैंडिडेट घोषित नहीं करने की बताई वजह
2 Loksabha Election 2019: पीएम की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- ‘बोफोर्स के आरोपी’ राजीव गांधी के नाम पर कांग्रेस लड़े चुनाव
3 VIDEO: रिपोर्टर पर भड़क गए बीजेपी प्रत्याशी, बोले- अभी आपको तृणमूल वाला मारेगा तब पता चलेगा
ये पढ़ा क्या?
X