ताज़ा खबर
 

Loksabha Election 2019: दूसरों की जगह वोट डाल रहा था पोलिंग अधिकारी! वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

जैसे ही कोई महिला वोटिंग कम्पार्टमेंट में दाखिल होती है नीली टी-शर्ट वाला यह शख्स वहां महिलाओं के पास पहुंचता है और ईवीएम मशीन का बटन दबाता हुआ प्रतीत होता है या फिर किसी पार्टी के चुनाव चिह्न को उन्हें बताता हुआ नजर आ रहा है।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter listमतदाताओं को प्रभावित करता पोलिंग अधिकारी। (फोटो सोर्स: Video Grab Image)

Loksabha Election 2019: दिल्ली के पास स्थित फरीदाबाद में एक पोलिंग अधिकारी को मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चुनाव आयोग ने अधिकारी पर यह एक्शन एक वीडियो के आधार पर लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि नीले रंग की टी-शर्ट पहना एक शख्स असावटी के पोलिंग बूथ के अंदर मतदाताओं को प्रभावित करता नजर आ रहा है। वीडियो में पंक्ति में खडीं महिलाओं को भी देखा जा सकता है। जैसे ही कोई महिला वोटिंग कम्पार्टमेंट में दाखिल होती है नीली टी-शर्ट वाला यह शख्स वहां महिलाओं के पास पहुंचता है और ईवीएम मशीन का बटन दबाता हुआ प्रतीत होता है या फिर किसी पार्टी के चुनाव चिह्न को उन्हें बताता हुआ नजर आ रहा है। और इसके बाद वह अपनी सीट पर वापस आ जाता है। वह यही नहीं रुकता और अन्या महिला वोटर्स के साथ भी ऐसा ही करता है। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारी उसे ऐसा करने से रोकते भी नहीं।

वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने राज्य चुनाव आयोग से अधिकारी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। जिला निर्वाचन कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘अधिकारी के खिलाफ एक्शन ले लिया गया है। एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। शख्स को जेल में डाल दिया गया है। असिस्‍टेंट रिटर्निंग ऑफिसर भारत भूषण मौके पर पहुंचे थे। वीडियो में दिख रहा शख्‍स पोलिंग एजेंट है जिसे दोपहर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। वह कम से कम तीन महिला वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था।’

वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि वह आगे की कार्रवाई पर फैसला करने से पहले फरीदाबाद चुनाव पर्यवेक्षक की रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। बता दें कि फरीदाबाद में रविवार (12 मई 2019) को सात अन्य राज्यों के साथ ही मतदान किया गया। लोकसभा चुनाव के लिए अब महज एक चरण का मतदान शेष रह गया है जो कि 19 मई को होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘कमल हासन की काट दी जानी चाहिए जीभ’, तमिलनाडु के मंत्री का बयान
2 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में अमित शाह की रैली को नहीं मिली इजाजत, हेलिकॉप्टर लैंडिंग पर भी रोक
3 Lok Sabha Election 2019: सिद्धू ने समर्थक को धक्का दिया? वायरल वीडियो पर कांग्रेस को देनी पड़ी सफाई
यह पढ़ा क्या?
X