ताज़ा खबर
 

बंगाल: चुनाव में जबर्दस्त हिंसा, बमबाजी में 15 घायल, बीजेपी प्रत्याशी ने बूथ में किया हंगामा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): हुगली में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हुई। उत्तर 24 परगना में बमबाजी की घटना हुई है। इसमें 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के नादिया में एक बदमाश को बूथ के बाहर धक्का देकर निकालते सुरक्षा बल के जवान। (Photo: PTI)

Lok Sabha Election 2019: पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के चुनाव के दौरान जबर्दस्त हिंसा की खबरें आ रही है। चुनाव के दौरान बमबाजी में 15 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। वहीं, भाजपा प्रत्याशी ने भी बूथ में हंगामा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हुगली में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने हंगामा किया। उन्होंने मतदान कार्य में लगे सरकारी अधिकारी को बूथ से निकाल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान कर्मी बीजेपी के खिलाफ वोटरों को भड़का रहे थे। पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भी हंगामा हुआ है।

हावड़ा में बीजेपी नेताओं की टीएमसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। हुगली में भी टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हुई। उत्तर 24 परगना में बमबाजी की घटना हुई है। इसमें 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बैरकपुर से लेकर हावड़ा, हुगली, 24 परगना हर जगह बवाल हुआ है। कई जगहों पर बमबारी की सूचना है। हिंसक झड़पें भी हुई है। पुलिस के द्वारा हुगली में हल्का बल प्रयोग भी किया गया। मतदाताओं को डराने की कोशिश की शिकायत भी की गई है।

पश्चिम बंगाल में बैरकपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह और केंद्रीय बलों के बीच धक्का-मुक्की हो गई। जब सिंह ने इन आरोपों के बाद एक मतदान केंद्र में घुसने का प्रयास किया कि मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘हमारे एजेंटों को बूथ के अंदर नहीं जाने दिया गया। लोगों को सही से वोट नहीं डालने दिया जा रहा और मैं यह देखने गया था। मुझे बूथ में जाने का हक है लेकिन पुलिस ने मुझे रोक लिया और मारपीट की।’’

भाजपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि पुलिस बैरकपुर के कुछ बूथों पर गड़बड़ी रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही। उन्होंने मतदान रोककर फिर से वोट डलवाने का आदेश देने की मांग की। भाजपा नेताओं ने भी इस सीट पर पुनर्मतदान की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बनगांव, हावड़ा और हुगली लोकसभा क्षेत्रों से भी हिंसा की खबरें आई हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: स्वरा भास्कर ने दिग्विजय सिंह को बताया बेहतर कैंडिडेट, प्रज्ञा पर बोलीं- भगवा पहनने से कोई साध्वी नहीं हो जाता
2 Lok Sabha Election 2019: ‘ओवरस्मार्ट बन रहे थे केजरीवाल, चुनाव के बाद पता चलेगी असली हैसियत’
3 Madhya Pradesh: पिता के अंतिम संस्कार के बाद वोट डालने पहुंचा शख्स, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट
ये पढ़ा क्या?
X