ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: स्‍मृति ईरानी को दिखे कांग्रेस की हार के संकेत, बोलीं यह बात

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): स्मृति ईरानी ने वादा किया यदि वे अमेठी से चुनाव जीतती हैं तो वे संपर्क में रहने और अपने मतदाताओं की मदद करने के लिए इस क्षेत्र में रहने लगेंगी।

Author Updated: April 15, 2019 6:36 PM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फोटो- एएनआई)

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी को कांग्रेस की हार के संकेत दिख गए हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के सभी 80 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है, जो कि चुनाव शुरू होने से पहले ही उनकी हार का संकेत हैं। ऐसे में अमेठी के मतदाताओं को भारतीय जनता पार्टी की तरफ गोलबंद होना चाहिए, जो कि विजेता पक्ष है। एक चुनावी जनसभा में स्मृति ईरानी ने सोमवार (15 अप्रैल) को कहा, “उत्तर प्रदेश के 80 सीटों में से करीब 20 सीटों पर लड़ रही कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने खुद ही स्वीकार कर लिया है कि उनके पास राज्य लड़ने और जीतने की क्षमता नहीं है।”

उन्होंने कहा, “बीते 15 साल से अमेठी के सांसद अपने क्षेत्र से दूर रहे हैं। उन्होंने संसद में भी अमेठी के लिए कुछ नहीं बोला है। यदि नामांकन पत्र दाखिल करना और चुनाव अभियान आयोजित करना जरूरी नहीं होता, तो वह इस क्षेत्र में कभी भी कदम नहीं रखते। क्षेत्र से गायब रहने और संसद में चुप रहने वाले नेता की क्या जरूरत है।”

भाजपा नेता ने वादा किया कि यदि वे अमेठी से चुनाव जीतती हैं तो वे संपर्क में रहने और अपने मतदाताओं की मदद करने के लिए इस क्षेत्र में रहने लगेंगी। वे राहुल गांधी की तरह नहीं हैं, जो क्षेत्र में दिखाई ही नहीं देते हैं। उन्होंने कहा, “यदि आप 6 मई को घर से बाहर निकल भाजपा के पक्ष में मतदान करते हैं तो मैं वादा करती हूं कि 24 मई को भी मैं आपका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यहां मौजूद रहूंगी। अमेठी में अपना ठिकाना बना लूंगी और आने वाले समय में आप सबों के बीच रहूंगी।”

स्मृति ईरानी ने जया प्रदा पर सपा नेता आजम खान की कथित विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सहित संप्रग में शामिल दलों के नेताओं की चुप्पी पर सोमवार को सवाल उठाए और आरोप लगाया कि संप्रग के नेता महिलाओं का हर पद, हर गांव, हर शहर में अपमान करते और करवाते हैं। स्मृति ने तिलोई विधान सभा क्षेत्र में चुनावी सभा में राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिसने गरीबी नहीं देखी, उसे गरीब की पीड़ा का क्या पता। मोदी गरीब माता पिता के बेटे हैं, गरीबी में पले हैं, गरीबी को देखा है और इसलिए प्रधानमंत्री ने अमेठी के दो लाख परिवारों के लिए शौचालय बनवाए हैं।

स्मृति ने कहा कि मोदी की मां ने दूसरों के घर में काम करके अपने बच्चों की परवरिश की है। मोदी ‘सबका साथ सब का विकास’ की बात करते हैं, उन्होंने गरीबों के लिए तमाम योजनाएं शुरू की हैं। ‘स्वच्छ भारत मिशन’, ‘आयुष्मान भारत’, ‘उज्ज्वला’, किसानों के लिए ‘किसान सम्मान योजना’ जैसी योजनाएं शुरू की गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी (राहुल) जनता के बीच नहीं आते, न अमेठी में दिखते है न बोलते हैं, उन्होंने पिछले पांच सालों के दौरान एक बार भी अमेठी की समस्याओं को संसद में नहीं उठाया। बता दें कि अमेठी में 5वें चरण में 6 मई को मतदान होना है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी बोले- AAP से गठबंधन पर हम राजी, पर अरविंद केजरीवाल ने लिया यू टर्न; CM ने दिया यह जवाब
2 Lok Sabha Election 2019: भाजपा उम्मीदवार ने चुनाव आयोग को दी अर्जी- स्ट्रांग रूम में मेरा ताला भी लगे
3 Lok Sabha Election 2019: फारूक अब्‍दुल्‍ला की नरेंद्र मोदी को ललकार- तुम टूट जाओगे, हिंदुस्‍तान नहीं, हम तोड़ना चाहते तो मुल्क होता ही नहीं
ये पढ़ा क्‍या!
X