Lok Sabha Election 2019: तेज प्रताप ने दिखाए बगावती तेवर, ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): तेज प्रताप यादव ने अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ सारण लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव। (Photo- Facebook.com/TejPratapYadavOfficial/)

Lok Sabha Election 2019: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपनी पार्टी और परिवार के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं। पहले उन्होंने पार्टी द्वारा बिहार के लोकसभा क्षेत्र के लिए नामित किए गए उम्मीदवारों पर सवाल उठाते हुए जहानाबाद और शिवहर क्षेत्र से दूसरे प्रत्याशी को उतरने को कहा। अब उन्होंने अपने ससुर और सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यह सीट लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की है। कोई बाहरी यहां से चुनाव कैसे लड़ सकता है।

सारण से चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी के अंदर विरोधियों द्वारा ‘बीजेपी की मदद’ के आरोप पर तेज प्रताप ने कहा, “हम क्यों बीजेपी का मदद करेंगे। हम खुलेआम बोलते हैं कि बीजेपी की मदद करने नहीं जा रहे हैं। यह बात स्टांप पेपर पर लिखकर दे सकते हैं। सारण सीट लालू प्रसाद यादव का है। वो सीट मेरी मां राबड़ी देवी का है। वहां से बाहरी आदमी कोई लड़ जाएगा? मजाल है क्या? तेज प्रताप यादव वहां से निर्दलीय चुनाव लड़ेगा और जीत के आएगा।” तेज प्रताप ने कहा कि उन्हें अपमानित करने के लिए ताकि वो आगे न बढ़ पांए और पत्ता साफ कर दिया जाए, मेरे विरोधी को सारण से टिकट दिया गया। उन्होंने कहा, “मैं ऐसे लोगों को खुली चुनौती देता हूं कि तेज प्रताप यादव लालू यादव का अंश है। वो आगे बढ़ेगा और ऐसे लोगों को चीर कर रख देगा। उन दुश्मनों को तकलीफ होगी, जो लालू-राबड़ी परिवार को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

तेज प्रताप ने कहा, “तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव के इर्द-गिर्द कुछ ऐसे लोग हैं, जो भाई-भाई को लड़वाने का काम कर रहे हैं। ये लोग विधायक में भी भरे पड़े हैं। इसलिए हमले लालू-राबड़ी मोर्चा बनाने का काम किया है। ऐसे गलत लोगों का मैं सफाया करूंगा। ये मोर्चा राष्ट्रीय जनता दल का ही एक हिस्सा है।”

जहानाबाद और शिवहर सीट पर अपने प्रत्याशी (राजद द्वारा नामित उम्मीदवारों के अलावा) उतारने के सवाल पर तेज प्रताप ने कहा, “डंके की चोट पर सारी बात कहते हैं। जो स्टैंड हम ले लेते हैं, उससे पलटते नहीं हैं। महादेव और पिता से मुझे इसके लिए ताकत मिलता है। हमको भगवान श्रीकृष्ण से ये ताकत मिलता है। यदुवंश हैं। भगवान श्रीकृष्ण के वंशज हैं। हम वृंदावन, मथुरा हमेशा जाते रहते हैं, हमको वहां से ताकत मिलता है।”

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने AAP से गठबंधन करने से इनकार कर दिया है, शीला इतनी बड़ी नेता नहींः केजरीवाल
2 Lok Sabha Election: रिपोर्ट: वंशवाद के मामले में पीछे नहीं बीजेपी, कम समय में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ा!
3 Lok Sabha Election 2019: वायनाड से NDA ने इस नेता को उतारा, शाह बोले- राहुल गांधी के लिए अमेठी भी मुश्किल इस बार
यह पढ़ा क्या?
X