ताज़ा खबर
 

Loksabha election 2019: अरविंद केजरीवाल को ‘बेनकाब’ करने के लिए यह ‘AAP’ उतारेगी 5 उम्मीदवार

Loksabha election 2019: आपकी अपनी पार्टी (पीपुल्स) नाम से रजिस्टर इस पार्टी का चुनाव चिन्ह भी झाड़ू ही है। इस पार्टी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

Author Updated: April 5, 2019 11:04 AM
Loksabha election 2019:आप के खिलाफ चुनाव लड़ेगी आपकी अपनी पार्टी। (pc- indian express file)

Loksabh election 2019: कुछ वक्त पहले चुनाव आयोग में रजिस्टर हुई एक पार्टी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के लिए परेशानी बन कर आई है।आप के नेता इस पार्टी से इतने परेशान हुए कि वे सीधे दिल्ली हाई कोर्ट चले गए। अरविंद केजरीवाल को बेनकाब करने दिल्ली में एक नई पार्टी आई है। इस पार्टी का नाम भी आप ही है। आपकी अपनी पार्टी (पीपुल्स) नाम से रजिस्टर इस पार्टी का चुनाव चिन्ह भी झाड़ू ही है। इस पार्टी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

आपकी अपनी पार्टी के अध्यक्ष रामबीर चौहान ने कहा “हमारा एकमात्र उद्देश्य मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के झूठ को उजागर करना है। हम दिल्ली की सभी सात सीटों से चुनाव लड़ेंगे और चुनावों में केजरीवाल को एक बड़ा शून्य सौंपेंगे।” आम आदमी पार्टी ने आपकी अपनी पार्टी के राजनीतिक दल के पंजीकरण पर आपत्ति जताई है। आप के मुताबिक अगर दोनों दलों का संक्षिप्त नाम एक ही होगा तो ये मतदाताओं को भ्रमित करेगा। आप ने इस पार्ट्री का रजिस्ट्रशन कैंसिल करने की मांग की है। यह दावा करते हुए कि दोनों दलों के नामों में कोई समानता नहीं है, चौहान ने कहा “25 से अधिक पार्टियां हैं जो भाजपा के समान हैं। हमारी पार्टी केवल एक ही नहीं है, कम से कम छह अन्य राजनीतिक दलों के पास ‘आप’ का संक्षिप्त नाम है।”

चौहान बसपा के एक पूर्व सदस्य हैं। उन्होंने बुराड़ी से 2015 के विधानसभा चुनाव लड़ा था। चौहान ने कहा “केजरीवाल और उनकी पार्टी की तरह वे भी इसी तरह के संक्षिप्त नाम के कारण वोट खो देंगे। हम यह भी कह सकते हैं कि हमारे वोट आप में जाएंगे।” ये पूछे जाने पर कि क्या वे आप के सदस्य हुआ करते थे या केजरीवाल को हराने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दिया है? इसपर चौहान ने कहा “हम किसी से जुड़े नहीं हैं। हम यहां भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने और जातिगत राजनीति को खत्म करने के लिए हैं।” आपकी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों में चांदनी चौक के एक सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र प्रताप सिंह, मुकेश राजोरा नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से, नई दिल्ली से सुनील ठाकुर, पूर्वी दिल्ली से मालिक मोहम्मद नसीर और दक्षिण दिल्ली से दीपक कुमार शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: योगी आदित्यनाथ के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इंडियन आर्मी को कहा ‘मोदी जी की सेना’
2 मोदी सेना कहने वाले देशद्रोही: बयान से पलटे वीके सिंह का BBC पर फूटा गुस्सा, सामने आया इंटरव्यू का पूरा VIDEO
3 राहुल- प्रियंका में कौन ज्यादा बेहतर? पढ़ें PM मोदी ने दिया क्या जवाब
जस्‍ट नाउ
X