ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: चुनाव के 2 दिन पहले BJP-IPFT, CPI(M) के 3500 समर्थक कांग्रेस में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस ने कहा कि जनता एक साल में ही भाजपा और आईपीएफटी की सरकार से नाराज हो चुकी है। इस सरकार का समर्थन कम हो रहा है।

Author Updated: April 17, 2019 5:16 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दो दिन पहले मंगलवार (16 अप्रैल) को सत्तारूढ़ भाजपा और आईपीएफटी तथा विपक्षी पार्टी सीपीआई (एम) के 3500 से ज्यादा समर्थक कांग्रेस में शामिल हो गए। इस मौके पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष प्रद्योत किशोर देव बर्मन ने कहा कि आज कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इनमें खोवाई जिले के तेलियामुरा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के एक पूर्व विधायक अशोक कुमार बैदिया भी शामिल हैं। बर्मन ने कहा कि पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे लेकिन एक महीने पहले वहां से इस्तीफा दे दिया।

बर्मन ने कहा, “आज की यह घटना साबित करती है कि जनता एक साल में ही भाजपा और आईपीएफटी की सरकार से नाराज हो चुकी है। इस सरकार का समर्थन कम हो रहा है। इसके पीछे की वजह पहले चरण में 11 अप्रैल को हुए चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा की गई भारी हिंसा और हेराफेरी है।” बता दें कि पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में पहले चरण के दौरान मतदान हुआ था।

टीपीसीसी के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि वे मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीअईओ) श्रीराम तरनीकांती से मुलाकात करेंगे और उन्हें दूसरे चरण के दौरान भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित कराने को कहेंगे। कांग्रेस ने पहले चरण के चुनाव के दौरान सीईऔर त्रिपुरा के डीजीपी अखिल कुमार शुक्ला पर सत्तारूढ़ भाजपा की मदद का आरोप लगाया था। साथ ही उनके इस्तीफे की भी मांग की थी।

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक अशोक बैदिया ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा से इस्तीफा देने को मजबूर होना पड़ा क्योंकि पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र ही नहीं बचा था। वहीं, पूर्व विधायक के आरोप पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने कहा, “अशोक बैदिया पहले ही भाजपा छोड़ चुके हैं। वह एक प्रभावी नेता नहीं थे। सभी को एक जगह से दूसरे जगह जाने का अधिकार है।

वाम दल के संयोजक बिजन धर ने कहा, “सीपीआई (एम) से कोई भी कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ है। इसके विपरीत कांग्रेस से कुछ लोग हमारी पार्टी में शामिल हुए हैं।” बता दें कि गुरुवार को दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान में 1,645 केंद्रों पर कुल 12,61,861 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: शरद पवार का तंज- मेरे पास पत्नी, बेटी, दामाद, मोदी के पास कुछ नहीं
2 Lok Sabha Election 2019: पीएम मोदी ने खेला ‘जाति कार्ड’, बोले- पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस ने कई बार मुझे गाली दी
3 2014 का वादा पूरा नहीं कर पाई नरेंद्र मोदी सरकार, इस बार 10 गुना बढ़ाया ‘नल से जल’ पहुंचाने का लक्ष्य
जस्‍ट नाउ
X