ताज़ा खबर
 

केरल: दो दिन में कांग्रेस को दूसरा झटका, शशि थरूर के दो रिश्तेदार भाजपा में शामिल

थरूर की चाची शोभना शशिकुमार और उनके पति शशिकुमार ने कहा कि वे लंबे वक्त से भाजपा के समर्थक रहे हैं।

Author March 15, 2019 9:40 PM
कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फोटो सोर्स : Indian Express)

दो दिनों के अंदर भाजपा ने कांग्रेस पार्टी को केरल में दोहरा झटका दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के चाचा और चाची शुक्रवार (15 मार्च) को भाजपा में शामिल हो गए। कोच्चि में आयोजित एक कार्यक्रम में थरूर के रिश्तेदारों को भाजपा में शामिल कराया गया और उनका स्वागत किया। इन दोनों के अलावा 11 लोगों को भी पार्टी में शामिल किया गया है। हालांकि, इन दोनों ने कहा कि वे तो पहले से ही भगवा पार्टी और उसकी विचारधारा के समर्थक हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन भाजपा में शामिल हुए थे। राज्य में भाजपा लगातार अपना प्रसार कर रही है और लोकसभा चुनावों में जीतने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए है।

थरूर की चाची शोभना शशिकुमार और उनके पति शशिकुमार ने कहा कि वे लंबे वक्त से भाजपा के समर्थक रहे हैं और उन्हें आश्चर्य है कि पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए क्यों ऐसा कार्यक्रम किया गया। विभिन्न पृष्ठभूमियों के 14 नये सदस्यों का स्वागत करते हुए भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष पी एस शशिधरन पिल्लै ने उन्हें कोच्चि का क्रीम बताया और मीडिया की उपस्थिति में उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पिल्लै ने पलक्कड़ जिले में थरूर परिवार की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की सराहना की और कहा कि ऐसी पृष्ठभूमियों के लोगों का भाजपा का हिस्सा बनना स्वागत योग्य है। जब थरूर के रिश्तेदारों से संवाददाताओं ने संपर्क किया, तो दोनों ने कहा कि वे तो लंबे समय से भाजपा के समर्थक रहे हैं और पता नहीं क्यों उनके स्वागत के लिए ऐसा कार्यक्रम किया गया। उन्होंने उल्टे मीडिया से भाजपा नेताओं से यह पूछने को कहा कि यह क्यों किया गया। केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं। 2014 के चुनाव में बीजेपी यहां से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी जबकि यूपीए को 12 सीटें मिली थी। आठ पर वाम दलों की जीत हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App