ताज़ा खबर
 

Election 2019 Updates: भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मिलकर तृणमूल की शिकायत की

Lok Sabha General Election 2019 India News Updates: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पश्चिम बंगाल में उसके राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होने देने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की ताकि लोकसभा चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से हो सकें।

ममता बनर्जी, फोटो सोर्स- ANI

Election 2019 Updates: – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पश्चिम बंगाल में उसके राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होने देने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की ताकि लोकसभा चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से हो सकें। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने इस बात को प्रमुखता से पेश करने के लिए चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा कि तृणमूल कांग्रेस लोकतंत्र में यकीन नहीं करती है। इस प्रतिनिधिमंडल में सीतारमण के अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, एस एस अहलूवालिया और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, भूपेंद्र यादव, अनिल बलूनी और मुकुल रॉय थे।

सीतारमन ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में भाजपा के उभार से घबरा गयी है, यही वजह है कि वह भगवा पार्टी के कार्यक्रमों पर बंदिश लगा रही है और यहां तक कुछ रैलियां होने भी नहीं दे रही हैं। पार्टी ने रविवार को आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को राज्य में उतरने नहीं दिया और दो निर्धारित रैलियों को संबोधित नहीं करने दिया। सीतारमण ने आरोप लगाया कि भाजपा को निशाना बनाने में पश्चिम बंगाल के अधिकारी भी सत्तारुढ़ दल के साथ मिले हुए हैं।

Live Blog

17:09 (IST) 04 Feb 2019
''तृणमूल कांग्रेस लोकतंत्र में यकीन नहीं करती है''

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने इस बात को प्रमुखता से पेश करने के लिए चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा कि तृणमूल कांग्रेस लोकतंत्र में यकीन नहीं करती है। इस प्रतिनिधिमंडल में सीतारमण के अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, एस एस अहलूवालिया और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, भूपेंद्र यादव, अनिल बलूनी और मुकुल रॉय थे।

16:35 (IST) 04 Feb 2019
बीजेपी ने चुनाव आयोग से की TMC की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सरकार पर पश्चिम बंगाल में उसके राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होने देने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की ताकि लोकसभा चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से हो सकें। 

14:56 (IST) 04 Feb 2019
''विपक्ष की कोलकाता रैली की सफलता का बदला लेने के लिए ममता के खिलाफ कार्रवाई कर रही है BJP''

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह 19 जनवरी को कोलकाता में हुई विपक्षी दलों की रैली की सफलता का बदला लेने के लिए ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

14:06 (IST) 04 Feb 2019
ममता का समर्थन कर बोले अखिलेश, कहा- अगले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट हुए हैं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है। अखिलेश ने सोमवार को ''ट्वीट'' किया, ‘‘भाजपा सरकार की उत्पीड़नकारी नीतियों और सीबीआई के खुलेआम राजनीतिक दुरुपयोग के कारण जिस तरह देश, संविधान और जनता की आजादी ख़तरे में है, उसके ख़लिाफÞ ममता बनर्जी जी के धरने का हम पूर्ण समर्थन करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि आज देश भर का विपक्ष और जनता अगले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट है।

13:09 (IST) 04 Feb 2019
''लोकतंत्र की जगह ‘लाठीतंत्र’ ने ली है''

राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य में पिछले पंचायत चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों को नामांकन पत्र दायर करने से रोका गया। उन्होंने कहा कि ‘लोकतंत्र’ की जगह ‘लाठीतंत्र’ ने ले ली है।

12:33 (IST) 04 Feb 2019
राजनाथ ने जतायी हैरानी, कौन चलायेगा ‘महागठबंधन’ की गाड़ी ?

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर रविवार को तृणमूल सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य को कम समय दे रही हैं क्योंकि उनकी नजरें ‘महागठबंधन’ बनाने पर टिकी हुई हैं। पश्चिम बंगाल में आगामी वैश्विक व्यावसायिक सम्मेलन पर उन्होंने कहा कि राज्य में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिये तृणमूल कांग्रेस सरकार को काननू व्यवस्था की स्थिति सुधारने की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि सामाजिक कार्यकर्ताओं और विपक्षी दलों के अलावा पुलिस थानों पर हमलों में इजाफा हुआ है।

11:27 (IST) 04 Feb 2019
''मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर मोदी और शाह की दुर्भावना ‘जहरीली’ है''

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर मोदी और शाह की दुर्भावना ‘‘जहरीली’’ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री ‘‘सस्ती लोकप्रियता एवं लोगों को बांटने ’’ के लिए राज्य में विवाद पैदा करने के लिए बेसब्र हैं ताकि 2019 के चुनावों में उन्हें थोड़ी जगह मिल जाए।

10:38 (IST) 04 Feb 2019
''कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है''

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा।  राहुल ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है।

10:18 (IST) 04 Feb 2019
सुशील मोदी ने कहा, राहुल के फ्लॉप शो में 25 हजार से अधिक लोग नहीं थे

बिहार में सत्तारूढ़ जद (यू)-भाजपा गठबंधन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की यहां गांधी मैदान में आयोजित रैली को एक ‘फ्लॉप शो’ करार दिया और कहा कि इसमें 25,000 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं जुटी। बिहार के उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘राहुल की रैली में कांग्रेस 25 हजार से अधिक लोगों की भीड़ नहीं जुटा सकी।